scriptसावधान OLX पर सक्रिय हो रहे साइबर ठग, सस्ते दाम का लाेभ देकर करते हैं ठगी | cyber criminals are active on OLX | Patrika News

सावधान OLX पर सक्रिय हो रहे साइबर ठग, सस्ते दाम का लाेभ देकर करते हैं ठगी

locationसहारनपुरPublished: Sep 24, 2020 07:26:30 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

गाजियाबाद में साइबर ठगों ने एक युवक से OLX पर मोबाइल बिक्री का झांसा देकर 13000 का चूना लगाया तो एक महिला के खाते से 72000 ट्रांसफर कर लिए।

ONLINE FRAUD : तुंरत 100 नम्बर डॉयल कर हाथों - हाथ वापस पा सकते हैं रुपए

ONLINE FRAUD : तुंरत 100 नम्बर डॉयल कर हाथों – हाथ वापस पा सकते हैं रुपए

गाजियाबाद। इन दिनों साइबर अपराधी बेहद सक्रिय हो रहे हैं। आए दिन किसी न किसी को अपना शिकार बना रहे हैं। अब साइबर ठगों ने एक महिला और एक युवक को अपना निशाना बनाया है। दोनों से 85000 रुपये की ठगी कर ली गई। दोनों ने सूचना पुलिस को दी गई है। पुलिस फिलहाल साइबर सेल के माध्यम से साइबर ठगों की तलाश में जुटी हुई है।
यह भी पढ़ें

कृषि बिल के विरोध में सड़क पर उतरे कांग्रेसी, जोरदार प्रदर्शन के बाद इमरान मसूद ने कह दी बड़ी बात

साइबर ठगों ने ओएलएक्स पर मोबाइल बिक्री का झांसा देकर ठगों ने फोन-पे से 13 हजार रुपये ठग लिए। युवक के अलावा महिला के खाते से 72 हजार रुपये ट्रांसफर कर लिए। दोनों मामलों में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। राजनगर एक्सटेंशन की स्टार रामेश्वरम सोसायटी में रहने वाली अंजलि सिंह ने बताया कि उनका कैनरा बैंक में खाता है। उनके खाते से अज्ञात लोगों द्वारा 72 हजार रुपये निकाल लिए गए। अंजलि सिंह का कहना है कि उनकी रकम किसी पंकज सिंह के खाते में ट्रांसफर हुई है। इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के एसपी सिटी अभिषेक वर्मा ने बताया कि इस तरह का मामला सामने आया है। पीड़ित की तहरीर पर सिहानी गेट पुलिस ने
यह भी पढ़ें

काम की खबर: जानिये कब और कैसे निकाल सकते हैं PF का पूरा पैसा

केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। दूसरे मामले में विजयनगर थानाक्षेत्र के शिवपुरी निवासी आशीष कुमार का कहना है कि उन्होंने ओएलएक्स पर एक मोबाइल बिक्री का विज्ञापन देखा। विज्ञापन पर लिखे नंबर पर बात की तो कॉलर ने 16 हजार का मोबाइल साढ़े 9 हजार में देने के लिए कहा। ठगों ने झांसे में लेकर उससे 13 हजार रुपये फोन-पे में डलवा लिए और मोबाइल भी नहीं दिया। जिसकी तहरीर थाना विजयनगर में दी गई है। फिलहाल इस पूरे मामले को साइबर सेल को सौंप दिया गया है जिसके माध्यम से साइबर ठगों की तलाश की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो