script

पत्रिका पड़ताल में झूठी निकली शहीद-ए-आजम भगत सिंह की छोटी बहन के निधन की वायरल पाेस्ट, जानिए सच्चाई

locationसहारनपुरPublished: Jul 17, 2020 03:39:54 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

साेशल मीडिया पर एक पाेस्ट वायरल हाे रही है। इसमें कहा जा रहा है कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह की छाेटी बहन का निधन हाे गया है और किसी जनप्रतिनिध काे उनके घर पर जाने तक फुरसत नहीं मिली।

bhagat_singh.jpg

bhagat singh

सहारनपुर। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें कहा जा रहा है कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह की छोटी बहन सुमित्रा का निधन हो गया है और कोई जनप्रतिनिधि उनके घर तक नहीं पहुंचा।
यह भी पढ़ें

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने ट्वीट करके मेरठ की घटना पर जताया गुस्सा

इस पोस्ट के माध्यम से जनप्रतिनिधियों पर आरोप लगाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि आज हम भौतिकवादी हो गए हैं और शहीद-ए-आजम की छोटी बहन का जब देहांत हुआ तो उनके घर तक कोई नहीं पहुंचा। इस पोस्ट की सच्चाई जानने के लिए हम उत्तर प्रदेश के अंतिम जिले सहारनपुर में शहीद-ए-आजम भगत सिंह के घर पहुंचे।
यह भी पढ़ें

भाभी ने देवर को खाने में दे दी बासी रोटी, इसके बाद मच गई चीख-पुकार

भगत सिंह के घर पर हमें उनके भतीजे किरणजीत सिंह संधू से मिले। उन्होंने बताया कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह की छोटी बहन बीबी सुमित्रा का निधन आज से करीब 6 वर्ष साल पहले 28 सितंबर 2014 काे विदेश में हो गया था। उस समय वह अपने भतीजे के साथ कनेडा में रह रही थी। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस पोस्ट का खंडन करते हुए किरणजीत सिंह संधू ने कहा है कि पता नहीं यह पाेस्ट क्याें की गई है।
यह भी पढ़ें

भाभी ने देवर को खाने में दे दी बासी रोटी, इसके बाद मच गई चीख-पुकार

यह भी बताया कि, उनके पास भी लगातार फोन आ रहे हैं और वह लोगों को बता रहे हैं कि ऐसा कुछ भी नहीं है जो पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वह गलत पोस्ट है। शहीद-ए-आजम भगत सिंह की छोटी बहन का निधन 7 साल पहले हो चुका है।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7v25qd?autoplay=1?feature=oembed

ट्रेंडिंग वीडियो