scriptसावधान: अगले 3 दिन में इस तरह बदलेगा मौसम का मिजाज | Delhi NCR Weather news in hindi | Patrika News

सावधान: अगले 3 दिन में इस तरह बदलेगा मौसम का मिजाज

locationसहारनपुरPublished: Jun 16, 2019 01:12:03 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

– 17 18 और 19 जून को बदलेगा माैसम का मिजाज
– गरज के साथ बरसेंगे बदरा
– किसानों के लिए अच्छी खबर
– गर्मी से भी मिलेगी राहत

weather news प्रचंड गर्मी ने किया बेहाल, बादल-हवा से नहीं मिली राहत

weather news प्रचंड गर्मी ने किया बेहाल, बादल-हवा से नहीं मिली राहत

सहारनपुर। वेस्ट यूपी के किसानों के लिए अच्छी खबर है। अगले 3 दिन में मौसम का मिजाज तेजी से बदलेगा और तापमान में कमी आएगी। यह अलग बात है कि तेज गरज के साथ बादल भी बरसेंगे। मौसम में होने वाले इस बदलाव को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया है। सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली गाजियाबाद और एनसीआर के आसपास के इलाकों में अगले तीन दिन 17,18 व 19 जून काे लगातार मौसम में बदलाव होता रहेगा।
कृषि वैज्ञानिक डॉ एस के कुशवाहा के अनुसार किसानों को यह सूचना प्रसारित कर दी गई है। इस अवधि में उन किसानों का लाभ हाेगा लिए अच्छी खबर है, जिनकी फसल पानी के लिए सूख रही है और अभी कोई उम्मीद दिखाई नहीं दे रही ऐसे किसानों के लिए यह बरसात फायदेमंद रहेगी और फसल को लाभ होगा।
रहना होगा सावधान

कृषि वैज्ञानिकों ने कहा है कि इन 3 दिनों में गरज बादल बरसेंगे। बिजली कड़कने की आशंका भी जताई गई है। यही कारण है कि, माैसम विभाग की ओर से चेतावनी जारी की गई है। इसका कारण यह है कि अगले तीन दिन में बिजली के गिरने की भी आशंका बनी रहती है। ऐसे में सभी को सचेत किया गया है।
माैसम में हाेगा बदलाव
नाैकरीपेशा लाेगाें काे हाे सकती है परेशानी

मौसम में अगले 3 दिन तक होने वाले बदलाव का खामियाजा नौकरी पेशा लोगों को उठाना पड़ सकता है। सप्ताह का पहला दिन सोमवार को शुरू होगा और सोमवार से ही मौसम में बदलाव शुरू हो जाएगा। इस दौरान हल्की बारिश भी होगी जिसमें लोगों को ट्रैवल करने में परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं। अगर आप अगले 3 दिन यात्रा करने की योजना बना रहे हैं तो आपको मौसम का मिजाज समझ लेना चाहिए। मौसम के अनुसार ही आपको चलना होगा वरना आपके सफर में परेशानी हो सकती है।
Father’s Day special: घर छाेड़ पिता के साथ वृद्ध आश्रम में ही रहने लेगा बेटा

सहारनपुर में तापमान 40 के पार

इस बार तापमान सभी रिकॉर्ड तोड़ रहा है। सहारनपुर जिले में तापमान 40 के पार तक जा रहा है। तपती गर्मी में लाेगाें काे खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। रविवार काे मौसम में कुछ ठंडक रही और रविवार सुबह से ही बादल छाए रहे। ऐसे में यही माना जा रहा है कि अब तापमान में कमी आएगी और इसका सीधा लाभ लोगों को गर्मी से राहत के रूप में मिलेगा।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो