scriptCoronavirus को लेकर वायरल हो रहे फतवे पर देवबंदी आलीम ने जो कहा, जानकर आप भी करेंगे तारीफ | deoband alim statement on coronavirus | Patrika News

Coronavirus को लेकर वायरल हो रहे फतवे पर देवबंदी आलीम ने जो कहा, जानकर आप भी करेंगे तारीफ

locationसहारनपुरPublished: Apr 03, 2020 02:17:35 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-मुफ्ती असद कासमी ने फतवे का समर्थन किया
-उन्होंने कहा कि कोरोना की जांच कराएं
-कोरोना होने पर इलाज भी कराएं

screenshot_from_2020-04-03_14-14-24.jpg
देवबन्द। दारूल उलूम फिरंगी महली की तरफ से कोरोना वायरस को लेकर एक फतवे की शकल मे पोस्ट शेयर हो रही है। जिसमें लिखा है कि कोरोना जैसी बिमारी का पता चलने पर जांच जरुरी है। जांच के बाद सबके लिए इलाज जरुरी है। उनकी इस बात का देवबन्दी आलीम ने भी समर्थन किया है।
यह भी पढ़ें

बैंकों ने ग्रामीणों से की अपील- भीड़ न लगाएं, घर पर ही रहें, धनराशि पहुंचेगी उनके पास

मुफ्ती असद कासमी ने फतवे का समर्थन करते हुए कहा कि यह बात बिलकुल सही है। अगर किसी में कोरोना जैसी बिमारी पाई जाती है तो उसकी जांच कराना जरूरी है। जांच मे अगर कोरोना पाया जाता है तो उसका इलाज करना भी जरुरी है। कोरोना को छुपाना एक बड़ा जुर्म है। क्योंकि अगर इंसान को कोई बीमारी हो जाती है और बिमारी ऐसी हो जिससे दूसरे लोगों को भी नुकसान पहुंचने का खतरा हो तो ऐसी बिमारी को छुपाना नहीं चाहिए। चाहे वो कोरोना की शकल में हो या किसी और बीमारी की शकल में।
यह भी पढ़ें

मजिस्द में इक्टठा होकर नमाज पढ़ने वालों पर पुलिस हुई सख्त, इस तरह रख रही नजर

दारुल उलूम फिरंगी महली के फतवे की शकल में जो पोस्ट सामने आयी है। उसमें लिखा है कि कुरान मजीद में जिक्र है कि किसी एक इंसान की जान बचाई तो समझो सभी इंसानों की जान बचाई। उन्होने कहा की हम उनके फतवे का समर्थन करते हुए देशवासियों से अपील करते हैं कि अगर किसी इंसान को कोरोना है तो वो अपनी बीमारी को ना छुपाएं। अपना इलाज करायें। अपनी और अपने मुल्क की हिफाजत करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो