देवबंद दारुल उलूम ने की घाेषणा, साेमवार काे मनाई जाएगी Eid

Highlights

शनिवार काे चांद का दीदार नहीं हाेने पर देवबंद दारुल उलूम ने किया साेमवार काे ईद मनाए जाने का एलान

 

By: shivmani tyagi

Updated: 24 May 2020, 08:31 AM IST

सहारनपुर। 25 मई यानी सोमवार को ईद मनाई जाएगी। देवबंद दारुल उलूम ( darul uloom deoband ) ने इसकी घोषणा करते हुए लोगों से ईद-उल-फितर ( Eid-Ul-Fitr ) त्याैहार में लॉक डाउन का पालन करने की अपील की है। शनिवार को चांद का दीदार ना होने के बाद दारुल उलूम देवबंद की रुइयते हिलाल कमेटी ने विभिन्न प्रदेशों से बातचीत करने के बाद सोमवार को ईद मनाए जाने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ काे लेकर आपत्तिजनक ट्वीट करने वाला गिरफ्तार, पूछताछ में बाेला..

दारुल उलूम देवबंद के मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी बनारसी ने कहा है कि, शनिवार को पूरे देश में कहीं भी चांद का दीदार नहीं हुआ। इसलिए अब ईद सोमवार को मनाई जाएगी। उन्होंने ईद के त्यौहार को खुशी के साथ मनाते हुए लोगों से लॉक डाउन का पालन करने की अपील की है। उन्हाेंने यह भी कहा है कि, संक्रमण के इस खतरे के बीच लोग अपने घरों में रहें। लॉक डाउन का पालन करें और सोशल डिस्टेंसिंग भी बनाकर रखें।

देवबंद में भी बाजार खुलने की उम्मीद

देवबंद वासियाें के लिए अच्छी खबर है। मंगलवार से देवबंद में भी बाजार खुलने की उम्मीद जगी है। माना जा रहा है कि शुरुआती दाैर में कुछ दुकानों काे खाेलने की अऩुमति मिलेगी जिसके बाद अगर भीड़ नहीं हाेती है ताे अन्य बाजार काे खाेलने पर विचार किया जाएगा। दरअसल देवबंद हॉट स्पॉट है। यहां सभी तरह के बाजार बंद हैं। ऐसे में जब सहारनपुर में लगातार हॉट स्पॉट इलाके कम हाे जाते रहे हैं ताे देवबंद के बाजार खुलने की भी उम्मीद जगती हुई दिखाई दे रही है।

सूनी रहेंगी चांद रात

कोरोना वायरस इस बार चांद रात की रौनक पर ग्रहण बन गया है। हर वर्ष चांद रात काे रातभर बाजार गुलजार रहते हैं लेकिन इस बार लॉक डाउन ( हाेने की वजह से बाजार शाम काे ही बंद हाे जाएंगे और लोगों काे साेशल डिस्टेंस का पालन करना हाेगा। इसलिए चांद रात की राैनक भी बे राैनक सी ही रहेगी।

Eid
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned