VIDEO: गाय को एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाने को गौसेवा आयोग के प्रमाण पत्र के फैसले पर देवबंदी उलेमा ने कही बड़ी बात

Rahul Chauhan | Updated: 11 Jul 2019, 02:25:10 PM (IST) Saharanpur, Saharanpur, Uttar Pradesh, India

खबर की मुख्य बातें-

-शासन (yogi government decision) ने फैसला लिया कि गाय (cow) को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए गौसेवा आयोग प्रमाण पत्र जारी करेगा

-इस फैसले को लेकर देवबंदी उलेमा (deoband ulema) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है

-गौ रक्षा के नाम पर हो रही मॉब लिंचिंग (mob lynching) को ध्यान में रखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है

देवबन्द/सहारनपुर। देश में बढ़ती मॉब लिंचिंग (mob lynching) की घटनाओं को लेकर प्रदेश की योगी सरकार (yogi government statement) ने सुरक्षात्मक कदम उठाने आरंभ कर दिए हैं। इस क्रम में गाय को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए गौसेवा आयोग द्वारा प्रमाण पत्र जारी किए जाने के निर्णय का उलेमा (deoband ulema) ने स्वागत करते हुए कहा कि योगी सरकार का यह फैसला सराहनीय है। लेकिन इसमें यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रमाण पत्र के बाद भी यदि कोई वारदात होती है तो दोषियों को सख्त सजा मिले।

यह भी पढ़ें : दर्जनों चोरी और लूट की वारदात को अंजाम दे चुका आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, ऐसे किया गिरफ्तार- देखें वीडियो

देवबन्द मदरसा दारुल उलूम (deoband ulema) निसवां के मोहतमिम मौलाना अब्दुल लतीफ कासमी ने कहा कि योगी सरकार के इस फैसला का स्वागत करते हैं। क्योंकि देश में मॉब लिंचिंग के मामले बहुत बढ़ रहे हैं। उम्मीद है कि सरकार के इस फैसले के बाद ऐसी घटनाएं नहीं होंगी।

यह भी पढ़ें : मंत्री सिद्दीक उल्लाह चौधरी बोले- पश्चिम बंगाल का माहौल खराब करने के लिए BJP व RSS रच रहे षडयंत्र

उन्होंने कहा कि प्रमाण पत्र होने के बावजूद भी यदि कोई घटना होती है तो सरकार को चाहिए कि वह सख्त कार्रवाई करे। हालांकि इसमें गारंटी नहीं ली गई है कि प्रमाण पत्र होते हुए भी कोई घटना घटित होती है तो हुकुमत क्या करेगी। सरकार को इसका खुलासा भी करना चाहिए।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned