scriptनुसरत जहां के करवाचाैथ मनाने से एतराज नहीं: देवबंदी आलिम | Deobandi aalim statement about nushrat jahan karva chauth vrit | Patrika News
सहारनपुर

नुसरत जहां के करवाचाैथ मनाने से एतराज नहीं: देवबंदी आलिम

Highlights

देवबंदी आलिम ने कहा हमें नहीं एतराज
एक बार फिर से चर्चाओं में नुसरतजहां

सहारनपुरOct 18, 2019 / 10:40 pm

shivmani tyagi

saharanpur

नुसरतजहां

सहारनपुर/देवबंद. नुसरत जहां के करवा चौथ का त्यौहार मनाने पर देवबंदी आलिम ने कहा कि नुसरत जहां ने इस्लाम धर्म छोड़ दिया है और हिंदू धर्म अपना लिया है। अब वह स्वतंत्र हैं जो चाहे त्यौहार मनाएं इससे हमें कोई आपत्ति नहीं है। कहा कि, जाे व्यक्ति जिस धर्म में जाता है उसी धर्म के त्याैहार मनाता है तो इसमें कोई आपत्ति नहीं है। जब वह इस्लाम से खारिज हो गई हैं तो इस्लाम को कैसे मानेंगी।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..


मौलाना कारी मुस्तफा देहलवी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष इत्तेहाद उलेमा ए हिन्द ने कहा है कि नुसरत जहां के ताल्लुक से खबर आ रही है कि उन्होंने करवा चौथ का व्रत रखा है। करवा चाैथ के अलावा भी वह अन्य हिंदू त्याैहार मना रही हैं। वह बाेले कि, मैं लोगों को बता देना चाहता हूं कि अगर किसी ने मजहब-ए- इस्लाम को छोड़कर किसी दूसरे मजहब को अपना लिया है तो वह उसके मुताबिक अपनी जिंदगी गुजार रहा है तो किसी को कोई एतराज नहीं है क्योंकि इस्लाम को ऐसे लोगों की जरूरत नहीं है जिसको इस्लाम की जरूरत होगी वह इस्लाम में आएगा और इस्लाम के धर्मों का पालन करेगा। इस्लाम के कानून को मानेगा और अगर कोई दूसरे मजहब में जाता है तो दूसरे मजहब को अपनाने के बाद उसी के नियम और उसी के कानून के मुताबिक और जो उसके मामले है उसी के मुताबिक अपनी जिंदगी गुजारेगा उस पर किसी को कोई एतराज नहीं है और वह चाहे जो करती फिरे क्योंकि इस्लाम को ऐसे लोगों की कोई जरूरत नहीं है।

Home / Saharanpur / नुसरत जहां के करवाचाैथ मनाने से एतराज नहीं: देवबंदी आलिम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो