scriptस्वतंत्रता दिवस पर मदरसों में तिरंगा फहराने के फैसले पर देवबंदी आलीम ने कह दी ये बड़ी बात, देखें वीडियो | deobandi alim statement on hosting flag and national anthem in madarsa | Patrika News

स्वतंत्रता दिवस पर मदरसों में तिरंगा फहराने के फैसले पर देवबंदी आलीम ने कह दी ये बड़ी बात, देखें वीडियो

locationसहारनपुरPublished: Aug 08, 2019 02:34:13 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

खबर की मुख्य बातें-
-15 अगस्त को मदरसों में तिंरगा फहराने बच्चों को राष्ट्रीय गीत गाकर शहीदों के बारे मे बताने का निर्देश जारी हुआ है
-सभी मदरसों में इसका पालन करना अनिवार्य है
-योगी सरकार ने प्रशसान को भी इसे सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए हैं

deobandi alim

स्वतंत्रता दिवस पर मदरसों में तिरंगा फहराने के फैसले पर देवबंदी आलीम ने कह दी ये बड़ी बात, देखें वीडियो

देवबन्द। उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद द्वारा मदरसों को लिखे पत्र में 15 अगस्त को तिंरगा फहराए जाने और बच्चों को राष्ट्रीय गीत गाकर शहीदों के बारे मे बताने का निर्देश जारी किया गया। इस पर देवबंदी उलेमा ने ऐसा बयान दिया है कि आप भी तारीफ करेंगे। फैसले का सर्मथन करते हुए उलेमा ने कहा कि हर बार ऐसा किया जाता है और इस बार भी जो कहा गया है उसका पालन किया जायेगा और सभी मदरसों को इसका पालन करने की अपील करते हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी के पूर्व सीएम Mulayam Singh की वजह से Sushma Swaraj को रहना पड़ा था ‘आसमान’ में

देवबन्दी आलीम मुफ्ती असद कासमी ने समर्थन करते हुए कहा कि मदरसा परिषद बोर्ड ने पत्र लिखा है कि मदरसों के अंदर तिरंगा फहराया जाए और राष्ट्रगान गाया जाए। इसके साथ ही जिन लोगों ने हिंदुस्तान की आजादी के लिए अपनी कुर्बानी दी है, उनके बारे में बताया जाए। यह फैसला अच्छा है और इसका पालन सभी मदरसों में करने के लिए हम सभी अपील भी करते हैं।
यह भी पढ़ें

इस वजह से जीजा ने ***** से किया निकाह और फिर दे दिया तीन तलाक

गौरतलब है कि मदरसा परिषद तरफ से जारी हुए निर्देशों के मुताबिक प्रदेश के सभी मदरसों में स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम पूरे विधि विधान से मनाया जाए। इसके अनुसार 15 अगस्त को सबसे पहले सुबह 8 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा और इसके बाद राष्ट्रगान गाया जाएगा। फिर बच्चों को स्वतंत्रता दिवस के महत्व और अमर शहीदों के जीवनवृत्त के बारे में जानकारी दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो