scriptइस बड़े मुस्लिम धर्मगुरु ने यहां मांगी मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन | deobandi ulama statement on mosque land in ayodhya | Patrika News

इस बड़े मुस्लिम धर्मगुरु ने यहां मांगी मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन

locationसहारनपुरPublished: Nov 13, 2019 11:27:36 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- प्रसिद्ध आलिम-ए-दीन मौलाना कारी इसहाक गोरा की सरकार को दो टूक- बोले- अधिग्रहित 67 एकड़ भूमि में से नहीं मिली पांच एकड़ जमीन तो स्वीकार नहीं- मुसलमान खुद मस्जिद के लिए जमीन खरीदने में सक्षम

ayodhya.jpg
सहारनपुर. अयोध्या पर आए फैसले (Ayodhya Verdict) का जहां देवबंद दारूल उलूम (Deoband Darool Ulum) ने स्वागत किया है, वहीं उलमा ने साफ-साफ कहा है कि 1991 में केंद्र सरकार (Central Government) ने विवादित स्थल की जो 67 एकड़ जमीन अधिग्रहित की थी, उसी में से ही उन्हें मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन दी जाए। मौलाना कारी इसहाक गोरा (Maulana Qari Ishhak Gora) का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सरकार हमें जमीन देना चाहती है तो अधिग्रहित जमीन में से ही दे। यदि सरकार 14 कोस से बाहर जमीन देती है तो वह कभी स्वीकार नहीं की जाएगी।
यह भी पढ़ें

बहनों की शादी के लिए सऊदी अरब से लौट रहे मुस्लिम युवक काे NIA ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला- देखें वीडियो

प्रसिद्ध आलिम-ए-दीन मौलाना कारी इसहाक गोरा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उनके मनमाफिक जमीन मिलेगी तो वह जरूर लेंगे। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो मुसलमान खुद मस्जिद के लिए जमीन खरीद सकते हैं। उन्होंने कहा कि अदालत या सरकार हमारी संवेदनाओं को शांत ही करना चाहती है तो हमें अधिग्रहित क्षेत्र में ही मस्जिद के लिए जमीन मिलनी चाहिए, क्योंकि उनके कई कब्रिस्तान और दरगाह इसी क्षेत्र में हैं।
कारी इसहाक ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद पूरे देश में अमन कायम है। यह सबसे बड़ी खुशी की बात है। इसलिए देश के सभी नागरिक हर तरह की नफरत की दीवार को गिराते हुए हिंदुस्तान को मजबूत करने में जुट जाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो