script

आस्ट्रेलियाई मुस्लिम धर्मगुरु द्वारा कट्टरवादी मुल्ला कहने पर देवबंदी उलेमा ने सुनाई खरी-खरी

locationसहारनपुरPublished: Dec 28, 2017 12:34:30 pm

Submitted by:

lokesh verma

आस्ट्रेलियाई मुस्लिम धर्मगुरु मोहम्‍मद ताहिदी ने ट्वीट कर कहा था कि मैं भारत गया तो वहां के कट्टरवादी मुल्ला मक्का चले जाएंगे

saharanpur
देवबंद. आस्ट्रेलियाई मुस्लिम धर्मगुरु मोहम्‍मद ताहिदी के हिन्दुस्तान के मुसलमानों को कट्टरपंथी कहने और उनके हिन्दुस्तान आने पर यहां के मुसलमानों को मक्का भाग जाने के ट्वीट पर देवबंदी मौलाना ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। देवबंदी मौलाना अरबी विद्वान नदीम उल वाजिदि ने कहा कि उनका ट्वीट केवल सस्ती शोहरत हासिल करने का तरीका है। वे मुसलमानों को निशाना बनाकर सस्ती शोहरत हासिल करना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा कि हिंदुस्तान के मुसलमान दीन से मोहब्बत करते हैं। आप उन्हें कट्टरपंथी कहकर गाली दे रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि यहां से कोई देश छोड़कर मक्का-मदीना जाने वाला नहीं है। हिंदुस्तान हमारा वतन है इसलिए उन्हें ही वापस आस्ट्रेलिया जाना होगा।
वहीं मोहम्‍मद ताहिदी के इस बयान पर जामिया हुसैनिया मदरसे के मौलाना तारिक कासमी ने कहा कि ये उनकी अपनी सोच है। वे सस्‍ती लोक‍प्रियता और मीडिया में आने के लिए इस तरीके की जुबान का इस्तेमाल करते हैं। रही बात इंडिया की तो भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया का मुसलमान मजहब को मानने वाला है। उसका पहला उसूल पूरी दुनिया में अमन कायम करना है। अगर वे इंडिया आएं तो उनका स्वागत है। वे जब यहां आएंगे तो उनकी सोच बदल जाएगी।
ये लिखा था ट्विटर पर

बता दें कि कट्टर इस्लाम के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में आवाज उठाने वाले इमाम मोहम्मद ताहिदी एक बार फिर अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में हैं। सोमवार को ट्विटर पर उन्होंने भारत आने की इच्छा जताई थी। सोमवार को उन्होंने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा कि क्या भारत में लोग मुझे जानते हैं, अगर हां तो ये ट्वीट 10 हजार की संख्या पार कर जाएगा। इसके बाद ताहिदी ने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि अगर मैं भारत आया तो वहां के कट्टरवादी मुल्लाओं को इमरजेंसी छुट्टी लेकर मक्का जाना पड़ेगा। ताहिदी ने कहा था कि वह जनवरी 2018 में भारत का दौरा करेंगे। आपको बता दें कि ताहिदी के पहले ट्वीट को करीब 16,000 से ज्यादा रिट्वीट मिले। उनके ट्वीट पर कई लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। ताहिदी का एक फाउंडेशन है और वे इस्लाम पर प्रवचन देने के लिए दुनियाभर में भ्रमण करते हैं। उनके बयान कई मुस्लिम धर्मगुरुओं को रास नहीं आते हैं, जिसके कारण व आलोचना का शिकार होते रहते हैं।
जानिये कौन हैं ताहिदी?

आपको बता दें कि अभी कुछ समय पहले ही मेलबर्न में मोहम्‍मद ताहिदी पर हमला हुआ था। दो मुस्लिम युवकों ने उनकी कार पर हमला करते हुए लात-घूसों की बरसात कर दी थी। इसके बाद ताहिदी ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया धार्मिक कट्टरवादियों के लिए स्वर्ग बन रहा है। गौरतलब है कि इससे पहले भी ताहिदी ने मुस्लिम महिलाओं के हिजाब पहनने की आलोचना की थी। कई मंचों पर उन्हें शरिया कानून अपनाने वाले मुस्लिम देशों की आलोचना करते हुए भी देखा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो