बरसात और कड़ाके की ठंड को देखते हुए कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूलों की छुट्टी, जानिए अब कब खुलेंगे स्कूल

Highlights

  • कड़ाके की ठंड और बारिश को देखते हुए जिलाधिकारी ने कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के स्कूलों की छुट्टी कर दी है यह आदेश सभी बोर्ड के स्कूलों पर हाेंगे लागू

सहारनपुर। बरसात Rain और कड़ाके की ठंड cold wave के बीच उत्तर प्रदेश के अंतिम जिले सहारनपुर Saharanpur से राहत भरी खबर news आई है। सहारनपुर जिलाधिकारी DM Saharanpur ने कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के स्कूलों की छुट्टी School will be closed tomorrow के आदेश कर दिए हैं।

यह भी पढ़े: सहारनपुर जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव गिरा, ताज सुरक्षित

बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से जिलाधिकारी आलाेक कुमार पांडेय के इन आदेशों के अनुपालन में सभी स्कूलों को निर्देशित कर दिया गया है कि जिले में 17 जनवरी 2020 को सभी तरह के स्कूल बंद रहेंगे। कक्षा 1 से कक्षा 8th के सभी स्कूलों में अवकाश रहेगा। आदेशों में यह भी कहा गया है कि यदि किसी भी शिक्षण संस्थान ने आदेशों का अनुपालन नहीं किया ताे कार्रवाई भी की जाएगी।

यह भी पढ़ें: नई व्यवस्था: अब Court में पहचान दिखाने पर ही मिलेगी एंट्री, देखें वीडियो

इन आदेशों DM Order के बाद अभिभावकों और स्कूली बच्चों ने राहत की सांस ली है। दरअसल सहारनपुर में गुरुवार दोपहर बाद से लगातार बरसात ( Rain with rain ) हो रही है। ऐसे में स्कूलों की छुट्टी ना होने से अभिभावकों और स्कूली बच्चों को यह चिंता सता रही थी कि वह 17 जनवरी को स्कूल कैसे जाएंगे ? दाेपहर से ही वाट्सऐप फेसबुक और साेशल मीडिया के अन्य माध्यमों पर यह मैसेज चल रहे थे कि, kal chutti hai ya nahi ? शाम काे सहारनपुर जिलाधिकारी ने ( स्कूल छुट्टी डीएम आदेश ) जिले में कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के सभी तरह के शिक्षण संस्थानों में छुट्टी के आदेश कर दिए।

यह भी पढ़ें: Weather Alert: यूपी के इस जिले में धूप के बाद बरसात, फिर बढ़ी ठंड

स्कूल की छुट्टी इन आदेशों के बाद Whatsapp Facebook समेत Social media के अन्य माध्यमों पर यह मैसेज फ्लैश हुआ कि kal chutti hai इस तरह ठंड छुट्टी का आदेश के बाद लाेगाें ने राहत की सांस ली।

Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned