scriptपाकिस्तान की मशहूर पत्रिका में इस भारतीय को मिली जगह, जमकर हो रही तारीफ | dr nawaz deobandi shayari in pakistani magazine | Patrika News

पाकिस्तान की मशहूर पत्रिका में इस भारतीय को मिली जगह, जमकर हो रही तारीफ

locationसहारनपुरPublished: May 14, 2020 12:45:57 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-‘चहार सू पत्रिका ने किया खास प्रकाशन
-देशभर के साहित्यकारों ने दी देवबंदी को बधाई
-मैगजीन के टाइटल पर फोटो भी लगी है
 

देवबंद। अदबी दुनिया की मशहूर शख्सियत डा. नवाज देवबंदी के सम्मान में एक तमगा और जुड़ गया है। पड़ोसी देश पाकिस्तान की प्रसिद्ध मासिक साहित्यिक पत्रिका ‘चहार सू’ का मई माह का विशेषांक डा. नवाज देवबंदी के नाम से प्रकाशित हुआ है। मैगजीन के टाइटल पर डा. नवाज देवबंदी का बड़ा फोटो भी है। पत्रिका के प्रकाशन के बाद से नवाज देवबंदी पर बधाइयां न्यौछावर हैं।
यह भी पढ़ें

एसएसपी ने पुलिसकर्मियों से की अपील, कहा— मुसीबत में फंसे मजदूरों की हरसंभव मदद करें

दरअसल, पाकिस्तान के रावलपिंडी से प्रकाशित होने वाली मासिक पत्रिका चहार सू में डा. नवाज देवबंदी के नाम से यह विशेषांक हाल ही में आया है। इस विशेष अंक में नवाज देवबंदी की शायरी, गजलों व नज्मों को जगह दी गई है। साथ ही देवबंदी का एक विस्तृत और दिलचस्प साक्षात्कार भी शामिल है। इतना ही नहीं नवाज देवबंदी की शायरी पर नामचीन शायरों व साहित्यकारों ने भी अपनी राय दी है। इनमें प्रसिद्ध कवि स्व. गोपाल दास नीरज, प्रो. डा. राहत इंदौरी, पूर्व चुनाव आयुक्त डा. एसवाई कुरैशी आदि शामिल हैं।
यह भी पढें: श्रमिकों ने कहा- गांव से बाहर आकर खाना और पहनना ही कमाया, अब नहीं आएंगे घर से लौटकर

पत्रिका में नवाज देवबंदी द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में की जा रही सेवाओं और बच्चियों की तालीम के लिए किए जा रहे कार्यों का बखान किया गया है। देवबंदी ने कहा कि बिना किसी ताल्लुक और निजी जान पहचान के ही उनको जो इज्जत बख्शी गई है, उसके लिए वह पत्रिका के मुख्य संपादक गुलजार जावेद के आभारी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो