Eid Mubarak: 30 से अधिक जिलों के 964 यात्रियों काे लेकर गाेआ से सहारनपुर पहुंची स्पेशल ट्रेन

Highlights

  • रास्ते में ट्रेन रुकी लेकिन आरपीएफ नहीं उतरने दिया मजदूरों काे
  • अब सहारनपुर से इन्हे भिजवाने के लिए लगाई की राेडवेज बसें

By: shivmani tyagi

Updated: 24 May 2020, 04:05 PM IST

सहारनपुर। लॉकडाउन में गाेआ ( Goa ) से 964 यात्रियों काे लेकर चली स्पेशल ट्रेन ईद-उल-फितर (Eid ) से एक दिन पहले सहारनपुर पहुंची है। आपकाे यह जानकर हैरानी हाेगी कि इस ट्रेन में सहारनपुर के केवल 46 ही यात्री थे। इस ट्रेन में यूपी, हरियाणा और उत्तराखंड समेत 30 से अधिक जिलों के यात्री भी सहारनपुर पहुंच गए। अब इन्हे बसों के माध्यम से इनके गृह जनपदों काे भिजवाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Weather Forecast: तेज धूप और गर्म हवाओं से 45 डिग्री के करीब पहुंचा पारा, जानिये कब होगी बारिश

गाेआ स्पेशल ट्रेन रविवार की सुबह करीब 11 बजे सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर पहुची। इस ट्रेन में एक के बाद एक 964 यात्री प्लेटफार्म पर उतरे। जब इनकी स्क्रीनिंग की गई ताे इनमें से सहारनपुर के महज 46 ही यात्री ही निकले, बाकी सभी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों के थे। इस ट्रेन में उन जिलों के यात्री भी सहारनपुर पहुंच गए जहां ट्रेन रुकी थी लेकिन सहारनपुर पहुंचे इन प्रवासी श्रमिकों ने बताया कि रास्ते में ट्रेन ताे रुकी लेकिन उन्हे स्टेशन पर उतरने नहीं दिया गया।

यह भी पढ़ें: Lockdown 4.0 में दुकानदारों पर हुआ मुकदमा दर्ज

अलीगढ़, आगरा और मेरठ में ट्रेन का स्टॉपेज था लेकिन इन तीनों जिलों के यात्रियों काे भी ट्रेन से उतरने नहीं दिया गया। अब सहारनपुर पहुंचने पर इन सभी काे बसों के माध्यम से इनके गृह जनपदों काे भिजावाया गया है। यह पहली बार नहीं है, सहारनपुर में हर राेज इसी तरह से ट्रेनें पहुंच रही हैं। जब यहां यात्री उतरते हैं ताे पता चलता है कि सहारनपुर के यात्री गिनती के हाेते हैं और पूरी ट्रेन में अन्य जिलों के यात्री हाेते हैं बाद में उन्हे बसों के माध्यम से उनके गृह जनपदों काे भिजवाया जाता है।

इन जिलों के यात्री पहुंचे इस ट्रेन में

सहारनपुर पहुंची इस ट्रेन में अलीगढ़, आगरा, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, शामली, गाजियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, मुरादाबाद, रामपुर, बस्ती, संभल, लखनऊ, कानपुर, रायबरेली, इलाहाबाद, प्रतापगढ़, बहराइच, सुल्तानपुर, आजमगढ़, जौनपुर, गोरखपुर, चंदौली, बनारस, मिर्जापुर और संभल के यात्री थे। ट्रेन रास्त में कई जिलों के पास से निकली लेकिन वहां उन्हे उतरने नहीं दिया गया। अब इन सभी काे बसों के माध्यम सेे इनके गृह जनपदों काे भिजवाया गया है।

Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned