यूपी के इस जिले में तीन दिन बाधित रहेगी बिजली आपूर्ति

Highlights

  • पावर ग्रिड में तकनीकी सुधार के चलते होना है मरम्मत कार्य
  • डीएम ने प्रमुख सचिव को पत्र लिख उत्तराखंड से मांगी सप्लाई

By: shivmani tyagi

Published: 27 Oct 2020, 07:41 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
सहारनपुर. जिले में तीन दिन तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। दिल्ली रोड स्थित पावर ग्रिड में मरम्मत कार्य होना है। इस कार्य के चलते 31 अक्टूबर, 2 नवंबर और 4 नवंबर को पूर्ण शट डाउन रहेगा। इस दौरान जिलेभर की आपूर्ति बाधित रहेगी।

यह भी पढ़ें: दोस्त ने ही कराया था बड़ौत के लोहा व्यापारी का अपहरण, आठ गिरफ्तार

तीन दिन तक पावर सप्लाई बंद रहने से जिले में बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है। इमरजेंसी सेवाओं के साथ-साथ आबादी क्षेत्रों में भी इस अवधि में सप्लाई हो सके इसके लिए जिलाधिकारी सहारनपुर ने प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर पड़ोसी राज्य उत्तराखंड से सप्लाई दिलाये जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: यूपी के मुजफ्फरनगर में दंपति को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, वीडियो वायरल

दरअसल दिल्ली रोड स्थित पावर ग्रिड में ट्रांसफार्मर बदले जाने हैं। जिस समय यहां पर ट्रांसफार्मर बदले जाने का कार्य होगा उस समय जिले में स्थित सभी 220kv के केंद्रों पर सप्लाई बंद हो जाएगी। जिन केंद्रों पर सप्लाई बंद होगी उनमें सरसावा, बेहट, गागलहेड़ी, छुटमलपुर, अंबाला रोड और कोटा बिजलीघर मुख्य रूप से शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: ब्रांडेड कंपनी का टैग लगाकर कपड़ा बेचने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार, 1800 शर्ट बरामद

ट्रांसफार्मर बदलने के लिए जो शटडाउन लिया गया है उसके मुताबिक 31 अक्टूबर को सुबह 8:00 से शाम 4:00 बजे तक 2 नवंबर को सुबह 8:00 से दोपहर 2:00 बजे तक और 4 नवंबर को सुबह 8:00 से दोपहर 3:00 बजे तक बिजली नहीं रहेगी। इस अवधि में उत्तराखंड से बिजली लिए जाने के प्रयास जिला प्रशासन की ओर से किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पार्कों काे लेकर हाइकाेर्ट का नया आदेश, अब पार्क में नहीं खड़े कर सकेंगे वाहन

पावर कॉरपोरेशन के अधिशासी अभियंता प्रमोद कुमार ने भी कहा है कि लोगों को परेशानी ना हो इसके लिए वैकल्पिक स्रोत तलाशा जा रहा है जिला प्रशासन ने भी पत्र लिखा है। पड़ोसी राज्य उत्तराखंड से बिजली मंगाए जाने की कोशिश की जा रही है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned