20 दिन की बच्ची को लेकर परिवार के साथ हिमाचल से पैदल सहारनपुर पहुंचा एटा का मजदूर

Highlights

  • लॉक डाउन में पैसे खत्म हाेने पर मकान मालिक ने निकाल दिया घर से बाहर
  • मजबूरी में 20 दिन की बच्ची काे लेकर परिवार के साथ पैदल चला मजदूर

By: shivmani tyagi

Updated: 12 May 2020, 11:57 PM IST

सहारनपुर। लॉक डाउन में लोग कितने परेशान हैं इसका सहज अंदाजा इस घटना से लगाया जा सकता है। एटा का एक मजदूर अपनी 20 दिन की बच्ची काे लेकर पूरे परिवार के साथ पैदल ही हिमाचल प्रदेश से सहारनपुर पहुंच गया।

यह भी पढ़ें: Lockdown 4.0 से पहले छात्रा ने डीएम काे ट्वीट में लिखा 'सर मैं बहुत प्रॉब्लम में हूं'

सहारनपुर पहुंचने पर इसने बताया कि अब उसे एटा जाना है। मजदूर से जब 20 दिन की बच्ची के साथ पैदल चलने की वजह पूछी गई तो उसने बताया कि लॉक डाउन में पैसे खत्म हो गए थे। ऐसे में मकान मालिक ने उसे घर से निकाल दिया। वह हिमाचल प्रदेश में चूना पत्थर की छपाई का काम करता है। किराए के मकान में रहता था। पैसे खत्म होने पर मकान मालिक ने उसे मकान खाली करने के लिए कह दिया। 20 दिन की बच्ची का हवाला देने पर भी मकान मालिक काे तरस नहीं आया।

यह भी पढ़ें: OMG : नियम ताेड़ रहे इस शहर के लाेग Lockdown 4.0 से पहले ही भर चुके हैं डेढ़ कराेड़ का जुर्माना

ऐसे में उसके पास कोई रास्ता नहीं बचा और वह अपनी पत्नी पिंकी अपने भाई हेमंत और बहन लक्ष्मी के साथ-साथ पिता दलवीर सिंह को लेकर पैदल ही अपने घर के लिए चल दिया। करीब 108 किलोमीटर का पैदल सफर तय करने के बाद यह परिवार मंगलवार को सहारनपुर पहुंचा। सहारनपुर में अब प्रशासन ने इस पूरे परिवार को सरसावा स्थित शेल्टर होम भिजवाया है। यहां से अब इस परिवार को एटा इसके घर तक भिजवाने की व्यवस्था की जा रही है।

COVID-19 virus
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned