scriptकोरोना मरीजों के लिए सेवा मुहैया कराने वाले अस्पताल ने भेजा 9 कराेड़ का बिल, डीएम ने बैठाई जांच | Exclusive: Only beds used and hospital sent 9 bill, inquiry set-up | Patrika News

कोरोना मरीजों के लिए सेवा मुहैया कराने वाले अस्पताल ने भेजा 9 कराेड़ का बिल, डीएम ने बैठाई जांच

locationसहारनपुरPublished: May 26, 2020 03:20:27 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights
कोरोना वायरस के बीच मिर्जापुर स्थित ग्लोकल हॉस्पिटल काे Covid-1 लेवल के हॉस्पिटल से अटैच किया गया था। अब इस हॉस्पिटल ने अपनी सेवा के एवज में 9 कराेड़ का बिल भेजा है।

medicalcollege.jpg

medical college

सहारनपुर। COVID-19 virus के बीच जब संस्थाए मदद के लिए आगे आ रही हैं। ऐसे में सहारनपुर के एक प्राईवेट हॉस्पिटल ने इस महामारी काे भी कथित रूप से भुनाने की काेशिश की है। मिर्जापुर स्थित ग्लाेकल हॉस्पिटल ने अपनी सेवाओं के एवज में 9 कराेड़ रुपये का बिल भेजा है।
यह भी पढ़ें

काम की खबर: इस तारीख तक चलेंगी बच्चों की Online Classes

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर बीएस साेढी के अऩुसार सहारनपुर में Covid-19 के तीन अस्पताल बनाए गए थे। इनमें पहला मेडिकल कॉलेज में बनाया गया था। दूसरा फतेहपुर में और तीसरा मिर्जापुर स्थित ग्लाेकल हॉस्पिटल में बनाया गया था। ग्लाेकल हॉस्पिटल की केवल बिल्डिंग इस्तेमाल की गई थी। इस अस्ताल में स्टाफ सरकारी था। यहां उन राेगियाें काे रखा गया था जिनकी रिपाेर्ट ताे पॉजिटिव थी लेकिन इनमें काेई लक्षण नहीं थे।
यह भी पढ़ें

आधी रात सरकारी अस्पताल में तीन युवकों ने किया बड़ा कांड, गिरफ्तार होने पर खुला राज

इसी तरह से जिनमें थाेड़े बहुत लक्षण थे उन्हे फतेहपुर हॉस्पिटल में रखा गया था और जिनमें साफ लक्षण थे उन्हे अंबाला राेड स्थित सहारनपुर मेडिकल कॉलेज में रखा गया था। यानी साफ है कि पूर्ण रूप से Covid-19 का हॉस्पिटल मेडिकल कॉलेज में ही बनाया गया था। बाकी फतेहपुर और मिर्जापुर हॉस्पिटल एक तरह से हाई रिस्क वाले क्वारंटीन सेंटर ही थे। ऐसे में यह भी साफ है कि इन हॉस्पिटल में राेगियाें के रखरखाव में सामान्य खर्च ही आया हाेगा। अब आपकाे यह जानकर हैरानी हाेगी कि, अपनी सेवाओं के एवज में अब ग्लाेकल हॉस्पिटल ने 9 कराेड़ रुपये का बिल भेजा है।
यह भी पढ़ें

Bulandshahr CDO बोलें—टिड्डियों से बचाव के लिए बजाओ तेज आवाज में डीजे और ढोल—नगाड़े

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ( DM Saharanpur ) ने जब मिर्जापुर स्थित हॉस्टिल का 9 कराेड़ रुपये का बिल देखा ताे वह हैरान रह गए। इस बिल काे देखकर जिलाधिकारी ने ग्लाेकल यूनिवर्सिटी ( मेडिकल कॉलेज ) के वीसी काे तलब कर लिया। जिलाधिकारी ने जब पूछा कि इतनी बड़ी रकम में क्या खरीदा गया और क्या खर्च हुआ ताे वीसी काेई सटीक जवाब नहीं दे पाए। वीसी ने बिल वापस करने की बात कही लेकिन जिलाधिकारी ने पूरे मामले जांच बैठा दी है।
जांच में क्या तथ्य सामने आते हैं याे आने वाला समय बताएगा लेकिन फिलहाल इस लापरवाही से यह ताे लगभग साफ हाे गया है कि ग्लाेकल मेडिकल कॉलेज ने महामारी काे भी अवसर बनाकर भुनाने की काेशिश की है। अब देखा यह है कि इस लापरवाही पर प्रशासन की ओर से क्या कदम उठाए जाते हैं ? जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने जांच बैठाए जाने की पुष्टि की है।
यह भी पढ़ें

Sambhal: अहमदाबाद में पति ने दे दिया था तलाक, अब कोरोना संक्रमित निकली गर्भवती

जब इस बारे में यूनिवर्सिटी के वीसी सतीश शर्मा से बात करने की काेशिश की ताे उन्हाेंने इस बारे में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। यहां यह भी जान लेना जरूरी है कि है ग्लाेकल अस्पताल, ग्लाेक्ल यूनिवर्सिटी के अंडर है और यूनिवर्सिटी के चांसलर पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो