script

किसान महापंचायत के मंच से राकेश टिकैत का एलान बिल वापसी नहीं, तो घर वापसी नहीं

locationसहारनपुरPublished: Feb 28, 2021 06:23:25 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

दिल्ली को चेताते हुए बोले इस बार 40 लाख ट्रैक्टरों के साथ होगा आंदोलन
राकेश टिकैत ने कहा रोटी की कीमत कंपनियां तय करेंगी तिजोरी में बंद हो गेहूं

tikait-1.jpg

किसान नेता राकेश टिकैत

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
सहारनपुर . किसान महापंचायत के मंच से किसान नेता राकेश टिकैत देशभर के किसानों को एकसूत्र में बंधने का संदेश दे गए। दो टूक बोले कि आपका वोट नहीं चाहिए लेकिन देश में एक नए धर्म का जन्म हुआ है ‘किसान धर्म 2021’ इस धर्म को अपना लो, इसे याद रखना और जातियों को भूल जाना।
यह भी पढ़ें

10 स्टेशनों पर मेट्रो नहीं रुकने से लोग हुए नाराज, NMRC और नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ किया प्रदर्शन

इस तरह किसानों को एक सूत्र में बांधने की कोशिश करते हुए उन्होंने सरकार को चेताया और कहा कि सरकार कान खोलकर सुन ले जब तक कानून वापस नहीं होंगे तब तक किसानों की घर वापसी नहीं होगी। नए कृषि कानूनों को किसानों के खिलाफ बताते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि अगर यह बिल आया तो रोटी की कीमत कंपनियां तय करेंगी अनाज तिजोरियों में बंद हो जाएगा और इसकी चाबी भी मोबाइल फोन से खुलेगी, देश में कुत्ते भी भूखे मर जाएंगे।
यह भी पढ़ें

पुलिस की गिरफ्त में आए अटैची चोर गिरोह के दो सदस्य, कारनामे जानकर उड़ जाएंगे होश

इसलिए किसानों को संगठित होने की आवश्यकता है जो मजदूर हैं और जो किसान हैं उन सभी को एक साथ खड़ा होना होगा। उन्होंने किसान और मजदूरों को भी एक साथ जोड़ा और बोले कि जब तक किसान और मजदूर सिर-सिर मिलाकर पल्ली के कोने नहीं मानते तब तक भूसे की गड्डी नहीं बनती। राकेश टिकैत उन लोगों को भी किसान बता गए जिनके पास जमीन नहीं है लेकिन वे खेती करते हैं। यह कहते हुए उन्होंने कहा कि आंदोलन को सफल बनाने के लिए मजदूर किसानों को एक साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा होना होगा।
यह भी पढ़ें

Weather Alert: अगले 24 घंटे में इन जिलों में बारिश की संभवना, गर्मी से मिलेगी राहत

राकेश टिकैत ने किसानों के जमीर को भी जगाने की कोशिश करते हुए कहा कि इस सरकार ने किसानों की पगड़ी को उछाला है अब इस सरकार को जवाब देने का समय आ गया है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत सहारनपुर के गांव लखनोती में आयोजित किसान महापंचायत के मंच को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने बाल्मीकियों को भी साधने की कोशिश की और कहा कि हमें मंदिरों में जाने से पहले वाल्मीकि समाज की पूजा करनी चाहिए। किसानों को सावधान करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 15 दिनों से सरकार शांत बैठी हुई है पहले सरकार ने हमें अलग-अलग तरह के नाम दिए लेकिन अब 10 दिनों से सरकार कुछ नहीं बोल रही। ऐसे में यह सरकार कोई नया जुमला लेकर आएगी लेकिन किसानों को संगठित होकर रहना है घबराना नहीं है।
यह भी पढ़ें

BREAKING: मेरठ में गरजे सीएम केजरीवाल, बोले- 70 साल से सभी पार्टियां किसानों को दे रहीं धोखा

सहारनपुर सिटी से कुछ हो दूरी पर अंबाला हाईवे के ओवर ब्रिज के नीचे किसान महापंचायत बुलाई गई थी। बड़ी संख्या में यहां हरियाणा उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश से किसान पहुंचे थे। सहारनपुर के नगर विधायक संजय गर्ग ने भी महापंचायत में पहुंचकर समाजवादी पार्टी का किसानों को अपना समर्थन दिया। महापंचायत के अंत में राकेश टिकैत ने साफ कह दिया कि किसान भी वही हैं और आंदोलन भी वही है इस बार 40 लाख ट्रैक्टरों के साथ किसान दिल्ली में कूच करेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो