scriptसहारनपुर मेडिकल कॉलेज सामने आई रैगिंग की घटना, विरोध करने पर छात्रों से मारपीट भी | Fighting for opposing ragging in Saharanpur Medical College | Patrika News

सहारनपुर मेडिकल कॉलेज सामने आई रैगिंग की घटना, विरोध करने पर छात्रों से मारपीट भी

locationसहारनपुरPublished: Feb 05, 2023 05:39:10 pm

Submitted by:

Shivmani Tyagi

राजकीय मेडिकल कॉलेज सरसावा में एक बार फिर रैगिंग की घटना सामने आई है। आरोप है कि विरोध करने पर सीनियर स्टूडेंट ने जूनियर स्टूडेंट के साथ मारपीट भी कर दी।

saharanpur_medical_college.jpg

सहारनपुर मेडिकल कॉलेज की फाइल फोटो

सहारनपुर में अंबाला हाइवे पर सरसावा कस्बे के पास राजकीय मेडिकल कॉलेज है। यहां एक बार फिर से रैगिंग का मामला सामने आया है। आरोपों के अनुसार 2019 बैच के छात्रों ने 2022 बैच के छात्रों की रैगिंग की और विरोध करने पर मारपीट कर डाली। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने किसी भी तरह की शिकायत नहीं मिलने की बात की है। मेडिकल कॉलेज के प्रचार्य का भी कहना है कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है अगर ऐसा हुआ तो जांच कराई जाएगी।

घटना शनिवार रात की बताई जा रही है। पिलखनी स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज के छात्रावास में हंगामा हो गया। देर रात यहां एमबीबीएस के 2019 बैच के छात्र 2022 बैच के छात्रावास में पहुंच गए। ये लोग दीवार कूदकर अंदर पहुंचे। यहां जाकर इन्होंने रैगिंग शुरू कर दी। कुछ देर तक सब कुछ सामान्य चलता रहा लेकिन कुछ ही देर बाद यहां हंगामा खड़ा हो हो गया।

जानकारी के अनुसार जब सीनियर छात्र रैगिंग कर रहे थे तो इस दौरान सीमाए टूटने लगी। इस पर जूनियर छात्रों ने विरोध कर दिया। हालात उस समय बिगड़ गए जब विरोध करने पर सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों से मारपीट कर दी। हाथापाई और मारपीट में कुछ जूनियर छात्रों को चोटें आई हैं। हंगामा होता देख बाद में सीनियर छात्र दीवार फांदकर फरार हो गए।
अपनी पहचान सार्वजनिक ना किए जाने की शर्त पर एक छात्र ने पूरी घटना बताई है। यह भी बताया कि रात के समय एंटी रैगिंग कमेटी को कई बार हेल्प के लिए कॉल की गई लेकिन किसी ने फोन कॉल रिसीव नहीं की। इसके बाद पीड़ित छात्रों ने कॉलेज प्राचार्य डॉक्टर अरविंद त्रिवेदी से शिकायत की है।
यह भी पढ़ें

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट: आरएसपीजी ग्रुप करेगा 10 हजार करोड़ का निवेश

इस मामले में पूछने पर डॉक्टर अरविंद त्रिवेदी ने फिलहाल यही कहा है कि रैगिंग की घटना उनके संज्ञान में नहीं है। छात्रों की एक शिकायत है जिस पर एंटी रैगिंग कमेटी जांच कर रही है। अगर रैगिंग की घटना सामने आती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उधर इस मामले में सरसावा थाना प्रभारी योगेश शर्मा का कहना है कि उनके पास कोई शिकायत नहीं है। अगर कोई छात्र शिकायत करता है तो नियानुसार जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो