बाहर से आने वाले सावधान, 14 दिन से पहले घर से निकले तो होगी FIR

Highlights

दूसरे राज्य और शहरों से लाैट रहे लाेगाें को घर में ही क्वारंटीन रहना हाेगा। अगर 14 दिन से पहले घर से बाहर निकले ताे पुलिस FIR तक दर्ज हाे सकती है।

By: shivmani tyagi

Updated: 16 May 2020, 08:31 PM IST

सहारनपुर। कोरोना संक्रमण ( COVID-19 virus ) के खतरे को रोकने के लिए अब गैर राज्यों से घर लौट रहे लोगों पर भी पुलिस की नजर रहेगी। इन लोगों को 14 दिन तक अपने घरों में ही क्वॉरेंटाइन रहना होगा। अगर 14 दिन से पहले यह लोग बिना मास्क लगाए अपने घर से बाहर निकलते हैं तो इनके खिलाफ एफआईआर तक दर्ज हो सकती है।

यह भी पढ़ें: अच्छी खबर: लॉकडाऊन 3.0 खत्म हाेने से पहले कोरोना फ्री हुआ मुजफ्फरनगर

इसके लिए सहारनपुर डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने तीनों जिलों के एसएसपी को निर्देश जारी कर दिए हैं। डीआईजी की ओर से जारी निर्देशों में कहा गया है कि अब बड़ी संख्या में लोग गैर राज्यों से अपने घरों को लौट रहे हैं। सहारनपुर मुजफ्फरनगर और शामली में दूसरे शहरों और राज्यों से आए लाेगों पर भी नजर रखी जाए। अगर इनकी निगरानी में लापरवाही बरती गई तो संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें: यूपी: स्टेशन से चली ट्रेन ताे बिहार के श्रमिकों ने लगाए 'याेगी बाबा' जिंदाबाद नारे

ऐसे लोग रास्ते में भी कोरोना वायरस के संपर्क में आ सकते हैं। इसलिए इन्हे 14 दिन तक घर पर ही क्वारन्टीन रहना आवश्यक है। अगर वह बाहर निकलेंगे तो इससे दूसरों में भी वायरस जा सकता है। इसलिए जरूरी है कि ऐसे लोग स्वयं को 14 दिन तक अपने घर पर ही क्वॉरेंटाइन रखें।

पड़ोसी भी रखेंगे निगरानी
अगर आपके आस पड़ोस में भी कोई व्यक्ति या परिवार बाहर से आया है तो आपको भी उनकी निगरानी करनी होगी। अगर आस पड़ोस में बाहर से आया कोई भी व्यक्ति 14 दिन से पहले सड़कों पर घूमता है या फिर मोहल्ले में घूम रहा है तो उनकी फोटो खींचकर आप अपने जिले के एसएसपी के सीयूजी नम्बर पर व्हाट्सऐप पर सेंड कर सकते हैं। इस आधार पर पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

मुजफ्फरनगर हुआ कोरोना फ्री

अच्छी खबर है कि कोरोना वायरस के खतरे के बीच मुजफ्फरनगर शनिवा काे कोरोना फ्री हाे गया। जिलाधिकारी कुमारी सेल्वा जे ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी जनपदवासियों काे दी है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned