scriptFire in warehouses belonging to Adani Group | अडानी ग्रुप से जुड़े गोदामों में लीग भीषण आग, कई जिलों के दमकलकर्मी आग बुझाने में लगाए गए | Patrika News

अडानी ग्रुप से जुड़े गोदामों में लीग भीषण आग, कई जिलों के दमकलकर्मी आग बुझाने में लगाए गए

locationसहारनपुरPublished: Nov 26, 2023 01:58:04 pm

Submitted by:

Shivmani Tyagi

सहारनपुर में अडानी ग्रुप से जुड़े गोदाम हैं। इनमें घी तेल और अन्य सामान रखा हुआ है। यहां रविवार रात भयंकर आग लग गई।

fire_in_adanai_group.jpg
गोदामों में लगी आग के बुझाने का प्रयास करते दमकलकर्मी
सहारनपुर में रविवार रात घी तेल और रिफाइंड से भरे गोदामों में आग लग गई। ये गोदाम अडानी ग्रुप से जुड़े बताए जा रहे हैं। आग इतनी भयंकर है कि छह जिलों से दमकलकर्मियों की टीमें आग की लपटों पर काबू पाने के लिए बुलाई गई हैं। बावजूद इसके लपटों पर काबू पाना मुश्किल हो रहा है।
सहारनपुर-बेहट रोड पर रसूलपुर गांव पड़ता है। इसी गांव के पास अडानी ग्रुप से जुड़े कुछ गोदाम हैं। ये गोदाम करीब सात बीघा क्षेत्र में स्थित हैं। इनमे फॉर्च्यून कंपनी के घी और तेल के अलावा कई अलग-अलग कंपनियों के आटा, चीनी, तेल और रिफाइंड रखा हुआ था। यहं से उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में सप्लाई होती है। जहां ये गोदाम बने हैं इनके आस-पास आबादी क्षेत्र है।
आग की लपटों की वजह से आस-पास के इलाकों में धुंआ फैल गया है। टीन शेड के गोदाम होने की वजह से इनकी छतें गिर गई। तापमान बढ़ने की वजह से एक के बाद एक घी-तेल के टीन धमाकों की तरह फट रहे हैं। सीएफओ प्रताप सिंह ने बताया कि देर रात करीब एक बजे आग लगने की सूचना मिली थी। लपटें इतनी भयंकर थी कि हेडक्वार्टर बात करके पड़ोसी जिलों से टीमें बुलानी पड़ी। सहारनपुर के अलावा मुजफ्फरनगर, मेरठ, शामली, अमरोहा और बिजनौर की टीमें लगाई गई हैं।आग की लपटों पर काबू पाने का प्रयास चल रहा है। गनीमत है कि अभी तक किसी भी तरह की जानहानि की कोई सूचना नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो