scriptबेशकीमती लकड़ि‍यों की तस्करी कर रहे तस्‍करों ने वन विभाग के अफसरों पर की फायरिंग | Firing of wood smugglers on forest officials at Buggawala | Patrika News

बेशकीमती लकड़ि‍यों की तस्करी कर रहे तस्‍करों ने वन विभाग के अफसरों पर की फायरिंग

locationसहारनपुरPublished: Nov 23, 2017 11:59:35 am

Submitted by:

lokesh verma

बुग्गावाला क्षेत्र से खैर की लकड़ी की तस्करी कर रहे गैंग और वन विभाग की टीम के बीच चली गोलियां, वाहन छोड़ तस्‍कर फरार

saharanpur

गोलीबारी

सहारनपुर. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में खैर तस्करों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि घाट क्षेत्र से कीमती लकड़ि‍यों की तस्करी करने वाले तस्कर अब अफसरों पर सीधे फायर भी करने लगे हैं। यह घटना बुधवार देर रात की है। बुग्गावाला क्षेत्र से खैर की लकड़ी की तस्करी कर रहे गैंग को जब वन विभाग की टीम ने घेरने की कोशिश की तो दुस्साहसिक ढंग से आरोपी तस्करों ने वन विभाग की टीम पर फायर झोंक दिए। जवाबी कार्रवाई में वन विभाग की टीम की ओर से भी फायरिंग की गई। करीब 10 मिनट तक दोनों ओर से चली गोलियों के बाद तस्कर अपना वाहन छोड़कर फरार हो गए। इस हमले के बाद वन विभाग की टीम ने तस्करों के वाहन को कब्जे में ले लिया, लेकिन हर बार की तरह इस बार भी तस्कर भागने में कामयाब हो गए। पुलिस अब इस वाहन के जरिए तस्करों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। प्राथमिक छानबीन में यह बात सामने आई है कि फरार हुए तस्कर बिहारीगढ़ क्षेत्र के रहने वाले हैं और लंबे समय से तस्करी के कार्य में सक्रिय हैं। पुलिस ने इनके ठिकानों पर छापेमारी की, लेकिन वे घटना के बाद से फरार चल रहे हैं।
क्षेत्र में कई गैंग सक्रिय

बेहट क्षेत्र में कई लकड़ी तस्कर गैंग सक्रिय हैं और यहां से खैर की बेशकीमती लकड़ियों को तस्करी करके बेचने का काम करते हैं। बुधवार रात को भी यह गैंग मिनी ट्रक में कीमती लकड़ी को भरकर बुग्गावाला क्षेत्र से निकल रहा था और इसी दौरान मिली एक सूचना पर रेंजर आरएनटी किमुति अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे। जैसे ही वन विभाग की टीम ने तस्करों को घेरने की कोशिश की तो तस्करों ने उन पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद रेंजर की टीम ने भी जवाबी फायरिंग की। देर रात वन विभाग की सूचना पर बेहट पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और फरार हुए तस्करों के वाहनों को कब्जे में लिया। इसके बाद वाहन के नंबर के आधार पर तस्‍करों को पकड़ने के लिए उनके ठिकानों पर भी पुलिस ने छापेमारी की, लेकिन कोई पकड़ में नहीं आया। फिलहाल पुलिस तस्‍करों की तलाश में दबिश दे रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो