scriptगांधी जयंती पर ये चरखे बने आकर्षण का केंद्र, वीडियाे देखकर आप भी कहेंगे पहली बार देंखे एेसे चरखे | Gandhi jayanti 2 october police increased | Patrika News

गांधी जयंती पर ये चरखे बने आकर्षण का केंद्र, वीडियाे देखकर आप भी कहेंगे पहली बार देंखे एेसे चरखे

locationसहारनपुरPublished: Oct 02, 2018 06:19:16 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

सहारनपुर के घंटाघर चाैक स्थित गांधी भवन पर 24 घटे चल रहे ये चरखे बने आकर्षण का केंद्र

saharanpur news

gandhi jayanti

सहारनपुर।

दाे अक्टूबर महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर जहां अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया वहीं प्रशासन को इस मौके पर आतंकी हमले की आशंका भी सताती रही। यही कारण रहा कि सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। मुख्य रूप से रेलवे स्टेशन और गांधी आश्रम पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। रेलवे स्टेशन पर सुबह से ही चेकिंग शुरू हो गई रेलवे सुरक्षा एजेंसी आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने प्रमुख ट्रेनों की तलाशी करते हुए रेलवे स्टेशन परिसर में भी संदिग्ध लोगों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया और बस अड्डे पर भी चेकिंग की गई।
गांधी आश्रम पर चल रहा अनवरत चरखा
सहारनपुर के घंटाघर चौक स्थित गांधी आश्रम के बाहर आयोजित कार्यक्रम में अनवरत चरखा चलाया जा रहा है और यहां महात्मा गांधी के अहिंसा और खादी वस्त्र के संदेश को लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। खास बात यह है कि युवाओं में काफी क्रेज देखने को मिल रहा है और घंटाघर से गुजर रहे युवा यहां रुक-रुक कर यहां चरखा देख रहे हैं। यह अलग-अलग तरह के चरखों से सूत काती जा रही हैं और और बापू का संदेश दिया जा रहा है। यहां पाैराणिक से लेकर आधुनिक चरखाें का प्रदर्शन किया जा रहा है।

कल से गांधी आश्रम पर मिलेगी भारी छूट
अगर आप खादी वस्त्र पहनने के शौकीन हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है कि कल से गांधी आश्रमाें पर छूट घोषित कर दी जाएगी। आज 2 अक्टूबर को सभी गांधी आश्रम पर प्रोग्राम चल रहे हैं। आज भी छूट लागू कर दी गई है लेकिन गांधी आश्रम के संचालकों के मुताबिक कल यानी 3 अक्टूबर से छूट मिलना शुरू हो जाएगी और अलग-अलग आश्रमों पर इसकी तरह भी अलग-अलग होंगी इसलिए अगर आप खादी पहनते हैं तो कल आपको अच्छे कीमतों पर खादी के कपड़े मिल सकते हैं।

जिलाधिकारी ने फहराया तिरंगा किया माल्यार्पण
सरकारी कार्यालय में 2 अक्टूबर के अवसर पर तिरंगा फहराया गया और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री बापू के चित्र पर माल्यार्पण किया गया और अहिंसा परमो धर्म का संदेश दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो