scriptBeauty Tips: महज 20 मिनट में ऐसे पाएं निखरी दमकती त्वचा | Get glowing skin like this in just 20 minutes | Patrika News

Beauty Tips: महज 20 मिनट में ऐसे पाएं निखरी दमकती त्वचा

locationसहारनपुरPublished: Sep 04, 2019 04:36:06 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Beauty Tips में आज ब्यूटी एडवाइजर अजीम खान से जानिए कैसे आप महज 20 मिनट में अपने फेस काे कर सकते हैं क्लीनअप।
 

beauty_tips.jpg

beauty tips

सहारनपुर। अगर आपको पार्टी में जाना है और इंस्टेंट ग्लो आपको चाहिए तो इसके लिए आज हम आपको बताते हैं कि किस तरह से आप महज 20 से 30 मिनट में पा सकते हैं चमकती-दमकती।
ऐसे करें फेस का क्लीनअप

फेस क्लीअप के लिए सबसे पहले महे चाहिए किसी भी अच्छे ब्रांड प्रोडक्ट का क्लीनअप पैक। अजीम बताते हैं कि क्लीनअप करते समय अगर आपके पास “पैक” अवेलेबल नहीं है तो अलग-अलग प्रोडक्ट भी आप ले सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको किसी भी अच्छी कंपनी का क्लींजर (Cleanser) चाहिए। स्क्रबिंग क्लींजर (scrubbing Cleanser) धीरे-धीरे फेस पर स्क्रबिंग करनी है। इसके बाद किसी भी अच्छी कंपनी का मसाज क्रीम अप्लाई करना होगा। इसके बाद आप अपने फेस पर गुलाब जल को अप्लाई करेंगे और इसके बाद फाइनली आप किसी भी अच्छी ब्रांड का फेस पैक लगाएंगे। इस फेस पैक को सूखने में पांच से 10 मिनट का समय आपको देना होगा। इसके बाद अच्छी तरह से गुलाब जल से फेस काे धाे लेंगे और इस तरह आपका जो फेस है वह क्लीनअप हो जाएगा और आप पाएंगे दमतका हुआ चेहरा।

जानिए क्यों जरूरी है क्लीनअप
अगर आप रोजाना ऑफिस जाते हैं या आप बच्चों को स्कूल छोड़ने के लिए बस स्टॉप पर जाते हैं ताे धूंप, धूल और मिट्टी से आपकी त्वचा अपनी ग्लोइंग खो सकती है। जब आप घर से बाहर होते हैं तो धूल मिट्टी और प्रदूषण की वजह से आपके चेहरे पर निशान तक हाे सकते हैं। इसलिए आपको अपने चेहरे को साफ रखने के लिए क्लीन रखने के लिए और ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए कम से कम 1 महीने में क्लीनअप जरूर करना चाहिए। आप इसको किसी भी प्रोफेशनल से करा सकते हैं या फिर आप घर पर भी इसको अप्लाई करा सकते हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो