Gold Price साेने की कीमतों में फिर आई भारी गिरावट, चांदी भी गिरी, जानिए कीमत

gold price

  • लगातार तीन दिन से गिर रहे हैं बाजार में साेने के भाव
  • शनिवार काे सोने की चमक और भी कम हाेने की उम्मीद
  • 99.50 क्योरिटी 24 कैरेट का भाव 50561 पर बंद हुआ

 

By: shivmani tyagi

Updated: 09 Jan 2021, 10:03 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

सहारनपुर. साेने के दाम ( gold price ) लगातार गिर रहे हैं। शुक्रवार काे साेना बाजार ( gold market ) में 99.50 प्योरिटी 24 कैरेट का भाव गिरकर 50561 पर बंद हुआ। जबकि 916 हाेलमार्क 22 कैरेट ज्वैलरी का भाव शुक्रवार को गिरकर 48.531 तक पहुंच गया। यानि साेने की कीमतों ( Gold price today) का बाजार शुक्रवार काे भारी गिरावट के साथ बंद हुआ। अब शनिवार का साेने के भाव ( gold price 10 grams ) और भी नीचे पहुंचने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री आवास योजना में घर लेना हुआ आसान, मिलेगी ढाई लाख की सब्सिडी, जानें क्या है आवेदन प्रक्रिया

साेने के यह भाव राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाजार के आधार पर बताए जा रहे हैं। अलग-अलग शहरों में इन दाम में 500 रुपये तक का उतार चढ़ाव आ सकता है। फिलहाल जिस तरह से साेने के दामों में गिरावट आ रही है ( gold price falls ) उसे देखते हुए वर्तमान समय साेने की खरीददारी के लिए बिल्कुल उपयुक्त माना जा रहा है। सहारनपुर ज्वैलर्स एसाेसिएशन के अध्यक्ष गौतम शंकर सिंघल का कहना है कि विशेषज्ञ अभी भी साेने के दामाें में गिरावट जारी रहने की बात कर रहे हैं लेकिन यह गिरावट कब तक जारी रहेगी और बाजार ( gold market ) फिर से कब करवट बदलेगा इसकी काेई सटीक जानकारी किसी के पास नहीं है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ पांच फीसदी ही बढ़ सकेगा किराया, मकान मालिक और किराएदारों को मिले कई अधिकार

शुक्रवार काे चांदी की कीमतों में भारी गिरावट (silver price also low ) दर्ज की गई। चांदी एक ही दिन में ( Silver price down ) टूटकर 67,518 रुपये तक पहुंच गई। इस तरह चांदी कीमतों में शुक्रवार काे 1,509 रुपये तक की गिरावट दर्ज हुई।

Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned