Gold Price सस्ता साेना खरीदना चाहते हैं ताे देरी ठीक नहीं, बढ़ने लगे दाम

  • अगर आप सस्ता Gold लेना चाहते हैं ताे अब देरी करना ठीक नहीं लगता। सोने की कीमतों में हल्का उछाल ( Gold Rate Inceriment ) आया है ऐसे में फिर से साेने कीमतें तेजी से बढ़ने की उम्मीद भी जताई जा रही है।

By: shivmani tyagi

Updated: 17 Jan 2021, 07:51 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

सहारनपुर. सस्ता साेना ( Gold ) खरीदने की साेच रहे हैं ताे अब देरी करना ठीक नहीं हाेगा। दरअसल साेने की कीमतों ( gold rate ) में उछाल शुरू हाे गया है। शुक्रवार काे साेने की कीमताें में 286 रुपये की बढ़ाेत्तरी ( gold price rise ) हुई और कीमत दिल्ली के सर्राफा बााजार में दस ग्राम साेने की कीमत ( gold price 10 grams ) बढ़कर 48 हजार 690 रुपये हाे गई। शनिवार और रविवार काे बाजार बंद है इसलिए रविवार काे साेने का भाव ( todays gold price ) शनिवार वाला ही रहने वाला है लेकिन जिस तरह से शुक्रवार काे उछाल दर्ज हुई है ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि साेमवार काे साेने के दाम बढ़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: शर्मासार : ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित बेटी काे चेन्नई छाेड़ आया पिता

पिछले कुछ दिनाें से साेने की कीमताें में लगातार गिरावट जारी है। पिछले पांच महीनाें का ग्राफ देखा जाए ताे पता चलता है कि इन पांच महीनों में साेने की कीमतों में 8 हजार 400 रुपये तक की गिरावट दर्ज हुई। लगातर गिर रही साेने की कीमतों ( gold price low ) काे देखते हुए खरीददार भी रुके हुए हैं और वह यह देखना चाहते हैं कि आखिर साेने के दाम कहां तक गिरते हैं। यही कारण है कि बाजार में साेने की कीमतें गिरने के बाद भी मांग नहीं बढ़ी।

यह भी पढ़ें: GOLD खरीदने का सही समय, नए साल में जारी है सोने की कीमतों में गिरावट

सहारनपुर काेर्ट राेड सर्राफ एसाेसिएशन के अध्यक्ष गाैतम शंकर सिंघल का कहना है कि साेने का बाजार भी अर्थशास्त्र के मांग और पूर्ति के नियम पर ही आधारित है। वर्तमान समय में भाव गिरने के बाद भी मांग कम है ऐसे में अगर साेने की कीमतों में हल्का उछाल आता है ताे डिमांड यानी मांग बढ़ सकती है। मांग बढ़ी ताे फिर से साेने की कीमताें में उछाल आना निश्चित है।

यह भी पढ़ें: एक बार फिर सोना के दाम में भारी गिरावट, चांदी भी लुढ़की, जानिए 10 ग्राम सोने के भाव

उन्हाेंने बताया कि शुक्रवार काे साेने की कीमतों में मामूली उछाल दर्ज हुआ है। जब साेने के भाव लगातार गिर रहे हाें ताे ऐसे में मामूली बढ़ोत्तरी काे बाजार में अधिक गंभीरता से नहीं लिया जा रहा लेकिन अगर साेामवार काे बाजार खुलने पर फिर से भाव में तेजी आती है ताे फिर यह साेने की कीमतों में उछाल के संकेत हाेंगे। ऐसे में साफ है कि अगर आप सस्ता साेना खरीदना चाहते हैं ताे अब देरी करना समझदारी नहीं हाेगा।

Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned