अच्छी खबर: यूपी के इस रेड जोन वाले जिले में 158 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, सभी घर लाैटे

Highlights

  • सहारनपुर में अब तक सामने आ चुके हैं 191 कोरोना मरीज
  • कोरोना से जंग जीतने वाले राेगियाें का लगातार बढ़ रहा ग्राफ

By: shivmani tyagi

Updated: 12 May 2020, 07:20 PM IST

सहारनपुर। रेड जोन में शामिल सहारनपुर जिले में 158 राेगियों ने कोरोना से जंग जीत ली है। इन सभी काे ठीक हाेने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। सहारनपुर में ठीक हुए इन मरीजों ने पूरे यूपी का ग्राफ सुधार दिया है और अब ठीक हाेने वाले मरीजों के ग्राफ में उत्तर प्रदेश का सिर भी ऊंचा हुआ है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच अज्ञात युवक की निर्मम हत्या, पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

हरियाणा, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश से जुड़े यूपी के इस जिले में 191 कोरोना मरीज (COVID-19 ) सामने आए थे। देवबंद वही कस्बा है जहां एशिया का सबसे बड़ा मदरसा है। सहारनपुर में दिल्ली निजामुद्दीन मरकज से भी कई लाेग पहुंचे थे जाे, जिले के अलग-अलग कस्बों में रहकर धर्म का प्रचार कर रहे थे। पुलिस ने इन सभी काे तलाश करके क्वारंटॉइन करा दिया गया।

यह भी पढ़ें: कोरोना से बुजुर्ग की मौत के बाद श्मशान में दो दिन तक एंबुलेंस में पड़ा रहा शव, अंतिम संस्कार के लिए नहीं मिले चार लोग

सहारनपुर में करीब पांच हजार लोगों काे क्वारंटॉइन किया गया इसका सबसे बड़ा फायदा यह हुआ कि कोरोना फैला नहीं और आगे बढ़ा नहीं। कोरोना पॉजिटिव ( Corona virus ) रोगियों का आंकड़ा 191 पर रुक गया। अच्छी बात यह है कि अब इनमें से 158 कोरोना मरीज ठीक हाेकर अपने घर पहुंच चुके हैं। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह के अनुसार अब सहारनपुर में केवल 33 एक्टिव शेष रह गए हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि यह आकंड़ा भी तेजी से नीचे जा सकता है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन का उल्लंघन करने की पुलिस से की शिकायत, दो पक्षों में हुआ खूनी संघर्ष, दिखा खौफनाक मंजर

सहारनपुर डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल का कहना है कि अब कोरोना वायरस काे बढ़ने से राेकने के लिए जनता का सहयाेग बेहद जरूरी है। जब तक लाेग खुद अपनी जिम्मेदारी नहीं समझेंगे तब तक वायरस का खतरा बना रहेगा। उन्हाेंने लोगों से बिना मास्क लगाए घर से बाहर ना निकलनें और बाजारों व आवश्यक कार्यों के दाैरान कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखने का आह्वान किया है।

Corona virus COVID-19
Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned