scriptबढ़ते संक्रमण के बीच सभी को मिलेगा दो माह का राशन, तैयारी शुरू | Government will give two months ration to all families | Patrika News

बढ़ते संक्रमण के बीच सभी को मिलेगा दो माह का राशन, तैयारी शुरू

locationसहारनपुरPublished: May 02, 2021 06:19:16 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Corona virus के बढ़ते संक्रमण के बीच प्रदेश के सभी जिलों में राशन पहुंच चुका है। पिछले वर्ष लॉकडाउन के दाैरान हर राशन कार्ड पर प्रति यूनिट 5 किलो के हिसाब से राशन ration दिए जाने की तैयारी की गई है।

राशन

राशन

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

सहारनपुर. कोरोना कर्फ्यू Corona Curfew और वर्तमान हालातों में अगर आपको अपने घर के राशन की चिंता सता रही है तो आपके लिए अच्छी खबर है। सरकार आपको फ्री में दो माह का राशन देगी।
इसके लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त राशन दिए जाने की घोषणा की गई है। यह राशन प्रदेश के सभी जिलों में दिया जाएगा। इतना ही नहीं प्रवासी मजदूरों को भी वन नेशन वन कार्ड के तहत जिले की किसी भी राशन की दुकान से राशन मिल सकेगा। यानी अगर आप किसी दूसरे जिले या प्रदेश में रह रहे हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं वन नेशन वन कार्ड के तहत आपको भी राशन मिलेगा।
यह भी पढ़ें

अखिलेश यादव ने अपनी सांसद निधि से ऑक्सीजन प्लांट के लिये दिया एक करोड़

Corona Curfew Updates अगर सहारनपुर की बात की जाए तो योजना के तहत सहारनपुर में कार्य शुरू हो गया है। यहां 5 लाख 84 हजार परिवार लाभान्वित किए जाएंगे। सहारनपुर जिले में 1243 राशन ration shops डीलर हैं और पूरे जिले में करीब 5 लाख 84 हजार कार्ड धारक हैं। इनमें से 5 लाख 29 हजार 382 पात्र गृहस्थी और 54 हजार 618 अंत्योदय कार्ड हैं। इन सभी कार्ड धारकों को सरकार की इस योजना के तहत दो महीने का मुफ्त राशन दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

मुलायम सिंह यादव के गांव सैफई में रामफल वाल्मीकि प्रधान निर्वाचित, जानें कितने वोट मिले

इसी तरह से प्रदेश के अन्य जिलों में भी राशन वितरण होगा। सहारनपुर जिला पूर्ति अधिकारी सतीश कुमार मिश्रा ने बताया कि पिछले वर्ष भी जब लॉकडाउन हुआ था तो उस समय भी सभी को प्रति यूनिट 5 किलो के हिसाब से अनाज दिया गया था और एक बार फिर से सरकार ने मई और जून तक दो महीने तक मुफ्त राशन देने का निर्णय किया है। इसके लिए खाद्यान्न आ चुका है। जल्द उसका वितरण किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो