scriptहैकर्स ने याेगी के मंत्री डॉक्टर धर्म सिंह सैनी का नकली फेसबुक अकाउंट बनाया और दाेस्तों के भेजे मैसेज | Hackers created fake Facebook account of minister Dr Dharm Singh Saini | Patrika News

हैकर्स ने याेगी के मंत्री डॉक्टर धर्म सिंह सैनी का नकली फेसबुक अकाउंट बनाया और दाेस्तों के भेजे मैसेज

locationसहारनपुरPublished: Oct 03, 2020 08:32:40 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

मंत्री के फेसबुक फ्रेंड्स को मैसेज भेज कर मांग रहे पैसे
हैकर्स ने बनाया मंत्री का डुप्लीकेट फेसबुक एकाउंट

mantri.jpg

मंत्री धर्म सिंह सैनी

सहारनपुर। अधिकारियों के बाद अब हैकर्स की नजर उत्तर प्रदेश के मंत्रियों पर है। हैकर्स ने आयुष मंत्री डॉक्टर धर्म सिंह सैनी का फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया और एक नया क्लोन अकाउंट बना लिया है। हैकर्स अब उनके फेसबुक फ्रेंड से रुपयों की मांग कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

सांसद आजम खां का करीबी शाहजेब भैंस चाेरी के आराेप में गिरफ्तार

मंत्री डॉक्टर धर्म सिंह सैनी को जब इस बात का पता चला ताे उन्हाेंने अपने साेशल मीडिया के सभी फ्रेंड काे अगाह किया है कि उनका एक फर्जी एकाउंट फेसबुक पर बनाया गया है जिसके जरिए लाेगाें से पैसाें की मांग की जा रही है। हैकर्स ने उनके फेसबुक एकाउंट से फोटो लेकर उनका क्लोन एकाउंट बना लिया है और फेसबुक फ्रैंड काे जाेड़ लिया है। पुलिस भी अब इस मामले की जांच कर रही है।
आप भी रहें सावधान

अगर आप साेशल मीडिया पर एक्टिव हैं ताे ऐसे हैकर्स और ठगों से आपको भी सावधान रहने की आवश्यकता है। अगर आपकाे किसी फेसबुक फ्रैंड का मैसेज आता है और वह आपकाे अपनी काेई परेशानी बताकर रुपयों की मांग करता है तो जान लें कि पैसे मांगने वाला हैकर्स हाे सकता है। इसलिए मैसेज काे क्रॉस चेक जरू कर लें। आजकल फेसबुक पर इस तरह के मामले हर रोज सामने आ रहे हैं जिनमें फेसबुक के जरिए लोगों से ठगी की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो