scriptनाबालिग छात्रा को Class-room से Store-room भेजने वाले प्राधानाध्यापक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला | Headmaster gets jail on complaint of 13 year old girl in Saharanpur | Patrika News

नाबालिग छात्रा को Class-room से Store-room भेजने वाले प्राधानाध्यापक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

locationसहारनपुरPublished: Jul 19, 2019 07:38:32 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

खबर की मुख्य बात
Saharanpur में एक 13 साल की छात्रा काे अचानक Headmaster ने classroom से उठकर stor में जाने काे कहा। कुछ देर बाद जब वह बच्ची वापस आई ताे आंखे भरी हुई थी। घर आकर छात्रा ने आपबीती बताई ताे सुनकर परिवार वालाें काे पैराें तले से जमीन खिसक गई। जानिए स्टाेर में ऐसा क्या हुआ था उस बच्ची के साथ..

crime

छात्रा को फार्म भराने के बहाने ले गए शिक्षक ने की अश्लील हरकत, पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

सहारनपुर। Junior High School की classroom में छात्र-छात्राएं पढ़ रहे थे। अचानक headmaster ने 13 साल की एक छात्रा को Class Room से उठकर stor Room स्टोर रूम जाने को कहा तो क्लास में बैठे अन्य छात्र-छात्राओं को कुछ समझ नहीं आया । फिर हैडमास्टर भी स्टोर रूम में चले गए। कुछ देर बाद जब छात्रा वापस आई तो वह बेहद डरी हुई थी। उसी दिन छात्रा के परिजन पुलिस थाने पहुंचे और छात्रा की बात सुनकर पुलिस ने हेडमास्टर यानी प्रधानाध्यापक को गिरफ्तार कर लिया।
Crime against women की यह घटना Saharanpur के सरसावा थाना क्षेत्र के एक जूनियर हाई स्कूल की है। इस घटना को जानने के बाद आप यहीं कहेंगे कि, लड़कियां अब स्कूल मे भी सुरक्षित नहीं रही। दरअसल पुलिस ने हेडमास्टर को छात्रा के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इन आरोपों में प्रधानाध्यापक की गिरफ्तारी के बाद अब यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।
इस कृत्य के आरोपों के आधार पर न्यायालय ने प्रधान अध्यापक को जेल भेज दिया है। कार्यवाही यहीं तक सीमित नहीं है पुलिस महकमें की ओर से एक S.R. Special Report Education Department यानी शिक्षा विभाग को भेजी है। पुलिस की माने तो इस रिपोर्ट का शिक्षा विभाग अगर संज्ञान लेता है तो प्रधान अध्यापक की सेवाएं समाप्त हो जाएंगी।

जानिए क्या है पूरा मामला

सरसावा थाना क्षेत्र के एक गांव से दलित परिवार शाम के समय अपनी बेटी को साथ लेकर पुलिस थाने पहुंचा। इस परिवार ने बताया कि उनकी बेटी के साथ स्कूल में प्रधानाध्यापक ने छेड़छाड़ की है। छात्रा ने पुलिस को बताया कि मंगलवार को जब वह कक्षा में पढ़ रही थी तो प्रधानाध्यापक ने उसे स्टोर में जाने को कहा और इसी बीच आरोपी प्रधानाध्यापक शिवराज भी स्टोर में पहुंच गया। आरोपों के अनुसार, प्रधानाध्यापक ने बच्ची के साथ अश्लील हरकत की। जब शाम को बच्ची अपने घर पहुंची तो उसने पूरी घटना परिवार वालो को बताई। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत जांच शुरू कर दी और अब आरोपी प्रधानाध्यापक को हिरासत में ले लिया जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने सिर्फ आरोपी प्रधानाध्यापक को गिरफ्तार ही नहीं किया है बल्कि इसकी सेवाएं समाप्त करने के लिए शिक्षा विभाग से भी पत्राचार शुरू कर दिया है। इस पूरे मामले की एक रिपोर्ट पुलिस महकमे की ओर से शिक्षा विभाग को भेजी जा रही है एसपी देहात विद्यासागर मिश्र ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपों के अनुसार कड़ी कार्रवाई की जा रही है। लड़की दलित समाज से है और नाबालिग है तो आरोपी पर एससी/एसटी एक्ट व पोक्सो एक्ट भी लगाई गई है।

थाने में इकट्ठा हो गए अध्यापक
पुलिस जब आरोपों के आधार पर प्रधानाध्यापक को पूछताछ के लिए थाने लाई तो बड़ी संख्या में अन्य शिक्षक भी थाने पहुंच गए और पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश की। इन लोगों ने यह भी कहा कि Fir दर्ज नहीं होनी चाहिए लेकिन पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हे जेल भेज दिया। यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो