scriptVideo: जहरीली शराब कांडः अब तक 150 से अधिक गिरफ्तार, अब पुलिस करने जा रही ये बड़ा काम | hooch liquor matter police arrested more than 50 accused | Patrika News

Video: जहरीली शराब कांडः अब तक 150 से अधिक गिरफ्तार, अब पुलिस करने जा रही ये बड़ा काम

locationसहारनपुरPublished: Feb 16, 2019 04:48:52 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

जहरीली शराब कांड में पुलिस अब 150 से अधिक लाेगाें काे गिरफ्तार कर चुकी है अब अब गांव-गांव जाकर पुलिस जागरूकता अभियान चला रही है।

saharanpur

सहारनपुर शरबतपुर

सहारनपुर। जहरीली शराब कांड में सहारनपुर पुलिस ने अब तक 125 से अधिक मुकदमे दर्ज किए हैं और 150 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पिछले 7 दिनों में अलग-अलग गांव में की गई छापेमारी के दौरान 14000 लीटर लहन नष्ट किया गया है और तस्करी की 1300 लीटर से अधिक देशी शराब बरामद की गई है। पुलिस की इस कार्रवाई से ही आप सहज अंदाजा लगा सकते हैं कि सहारनपुर में कितने बड़े पैमाने पर अवैध शराब का धंधा पल रहा था। इससे भी अधिक हैरान कर देने वाली बात यह है कि छह दिन बाद भी स्वास्थ्य विभाग आैर पुलिस यह पता नहीं लगा पाए हैं कि आखिर इस शराब में किस तरह का जहर मिला हुआ था।
जहरीली शराब कांड ने यूपी के सहारनपुर आैर उत्तराखंड के रुड़की में काेहराम मचा दिया था। जिला सहारनपुर आैर तहसील क्षेत्र रुड़की के अलग-अलग गांव में जहरीली शराब पीने से 100 से अधिक लाेगाें की माैत हाे गई थी। सरकार की आेर से मृतकाें के परिजनाें काे दाे-दाे लाख रुपये आैर जिनकी हालत बिगड़ी उनकाें 50-50 हजार रुपये आर्थिक मदद के रूप में दिए जाने की घाेषणा की थी। शासन की आेर से इस पूरी घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई थी। एसआईटी ने भी अपनी जांच लगभग पूरी कर ली है। अब एसआईटी अपनी जांच मुख्यमंत्री काे देगी।
एसएसपी दिनेश कुमार पी के अनुसार इस घटना के बाद पूरे जिले में ताबड़ताेड़ दबिशें की जा रही हैं । अभियान चल रहा है जाे आगे भी चलता रहेगा। एसएसपी के अनुसार अब तक 150 से अधिक गिरफ्तारियां की जा चुकी हैं। अब पुलिस गांव-गांव जाकर जागरूकता अभियान चलाने जा रही है। इस अभियान के तहत लाेगाें काे जागरूक किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो