script

CareerTips: रचनात्मक सोच रखने वाले युवाओं के लिए इस क्षेत्र में हैं अपार संभावनाएं

locationसहारनपुरPublished: Sep 03, 2019 08:56:56 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Hotel Management में रचनात्मक सोच रखने वाले युवाओं के लिए है अपार संभावनाएं
जानिए कैसे हाेटल इंडस्ट्री में कदम रख सकते हैं आप

insane_hotel.jpg

HOTEL

सहारनपुर। अगर आप रचनात्मक सोच रखते हैं और कुछ नया करने की चाह रखते हैं तो आपके लिए होटल इंडस्ट्री में अपार संभावनाएं हैं। अगर आप अभी तक यही सोच रहे हैं कि होटल इंडस्ट्री में कदम रखने के लिए ग्लैमर की आवश्यकता है आपके पास अच्छी लैंग्वेज होनी चाहिए तो ऐसा बिल्कुल नहीं है अगर आप यूपी बोर्ड से हैं और आपकी अंग्रेजी भी बहुत अच्छी नहीं है तो भी इस क्षेत्र में आपके लिए भी बहुत संभावनाएं हैं।
दरअसल होटल इंडस्ट्री (Hotel Industry) में जितने लोग सामने दिखाई देते हैं उससे कहीं अधिक महत्वपूर्ण लोग पर्दे के पीछे से भूमिका निभाते हैं। किसी भी होटल के फेमस होने में वहां के सब का बड़ा हाथ होता है सैफ (chef) एक ऐसी पोस्ट है जिसके लिए लैंग्वेज पर कमांड या फिर अच्छी इंग्लिश हाेना भी जरूरी नहीं हाेता। होटल इंडस्ट्री में होटल मैनेजमेंट से लेकर अन्य कई तरह की जॉब होती हैं इस इंडस्ट्री में आने के लिए आप इंटरमीडिएट या फिर ग्रेजुएशन के बाद कदम रख सकते हैं। Hotel Management career के लिए अलग-अलग तरह के कोर्स हैं जिन्हें कर कर आप इस इंडस्ट्री में आ सकते हैं इस इंडस्ट्री में आने के लिए आपको बता रहे हैं कुछ कैरियर टिप्स।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो