scriptअगर आपके आस-पास रहते हैं शराब पीने वाले लाेग ताे जरूर पढ़ें ये खबर आैर हाे जाएं सावधान | if you live near by alcoholic people than read this news | Patrika News

अगर आपके आस-पास रहते हैं शराब पीने वाले लाेग ताे जरूर पढ़ें ये खबर आैर हाे जाएं सावधान

locationसहारनपुरPublished: Jul 23, 2018 06:55:40 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

अगर आपके आस-पास शराब पीने वाले लाेग रहते हैं ताे उत्तर प्रदेश में हुई ये दाे घटनाएं आपकाे जरूर जाननी चाहिए

robbery of millions rupees

robbery of millions rupees

सहारनपुर।

उत्तर प्रदेश के सहानपुर आैर लखीमपुर खीरी जिले में हुई ये दाे घटनाएं शराबियाें के प्रति आपके साेच काे बदल देंगी। अक्सर आपने शराबियों को लड़ते-झगड़ते देखा होगा और आप उनकी मदद के लिए आगे भी आए होंगे। हम यह बिल्कुल नहीं कहना चाहते कि आपको शराबियों की मदद नहीं करनी चाहिए लेकिन आज हम आपको दो ऐसी घटनाएं बताने जा रहे हैं जिनमें शराबियों की मदद के लिए कदम आगे बढ़ाना लोगों को बेहद महंगा साबित हुआ आरै जान तक से हाथ धाेना पड़ गया। पहली खबर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से है जहां आपस में लड़ रहे शराबियों का बीच बचाव कराने आए व्यक्ति की हत्या कर दी गई। दूसरी खबर उत्तर प्रदेश के ही लखीमपुर खीरी की है जहां पर गाली दे रहे शराबी का विरोध करना एक दंपति को महंगा पड़ गया और शराबी ने इस दंपति पर ईंटे बरसा दी। इन दोनों घटनाओं के बारे में बताने से पहले हम आपको एक बार फिर से यह बताना जरूरी समझते हैं कि इन घटनाओं के माध्यम से हम आपको ऐसा कोई भी संदेश नहीं देना चाहते, कि आपको शराबियों की मदद नहीं करनी चाहिए। हम यह भी कहना नहीं चाहते कि, अगर कोई शराबी मुश्किल में फंसा है तो उसकी मदद के लिए आगे नहीं आना चाहिए लेकिन हम आपको यह जरूर बताना चाहते हैं कि अगली बार जब भी आप किसी शराबी की मदद करें या उसकी गलत गतिविधियों का विरोध करें तो सावधान भी रहिएगा। ऐसा हो सकता है कि वह शराबी नशे में उल्टे आप पर ही हमला कर दे।
यह भी पढ़ेंःनाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म कर रहा था साैतेला पिता, पत्नी किया ने एेसा काम जीवनभर रहेगा याद

घटना एक
पहली घटना उत्तर प्रदेश की स्मार्ट सिटी सहारनपुर से है जहां कोतवाली सदर बाजार क्षेत्र के हिम्मत नगर मोहल्ले में चार लोग महावीर, विकास नीरज और सोनू शामिल पहले एक साथ बैठकर शराब पीते है और फिर किसी बात को लेकर इनका विवाद हो जाता है। विवाद होने के बाद विकास नीरज और महावीर अपने चाैथे हमप्याला सोनू के साथ मारपीट शुरु कर देते हैं। तीनों मिलकर सोनू को गली में बुरी तरह से पीटने लगते हैं। इसी दौरान सोनू के चाचा राकेश गुप्ता आ जाते हैं और लड़ रहे इन चारों युवकों को छुड़ाने का प्रयास करने लगते हैं। इसके बाद जो हुआ वह बेहद चौका देने वाला है सोनू को पीट रहे तीनों शराबियों ने सोनू को छोड़कर इसके चाचा राकेश गुप्ता पर हमला बोल दिया। हमले से राकेश गुप्ता की जान चली गई। यह घटना रविवार रात की है राकेश गुप्ता की मौत के बाद इनके बेटे विक्की ने कोतवाली सदर बाजार को पूरी घटना की जानकारी दी। जब तक पुलिस पहुंची हमलावर हत्यारोपी फरार हो चुके थे। विक्की ने हमलावरों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। जिसके आधार पर कोतवाली सदर बाजार पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है।
यह भी पढ़ेंः पानी में भीग जाए माेबाईल फाेन ताे भूलकर भी धूंप में ना सुखाएं, करें ये काम


घटना दो
दूसरी घटना उत्तर प्रदेश के ही जिले लखीमपुर खीरी के थाना नीमगांव क्षेत्र के गांव सनीगंवा की है। यहां सार्वजनिक स्थल पर एक शराबी गालियां दे रहा था। जब काफी देर तक यह गाली देता रहा तो घर से बाहर निकली विनोद की पत्नी रिंकी ने शराबी की इस गतिविधि का विरोध किया। रिंकी ने शराबी से कहा कि उनके घर के सामने गाली ना दे। इस बात पर शराबी गुलशन में महिला पर ईंटाें से हमला बोल दिया। जब महिला की चीख सुनकर पति विनोद बाहर आया तो शराबी ने विनोद पर भी हमला बोल दिया। दोनों ने किसी तरह वहां से भाग कर जान बचाई और थाने पहुंचकर पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी। इस हमले के बाद रिंकी को जिला अस्पताल भेजा गया है पुलिस अब गुलशन की तलाश कर रही है।
यह भी पढ़ेः इस सावन करें ये आसान से टाेटके, चमक जाएगी किस्मत, मिलेगी मनचाही नाैकरी

क्या कहती हैं दोनों घटनाएं
इन दोनों घटनाओं को जानने और समझने के बाद यह बात सामने आती है कि अगर आप शराब के नशे में धुत किसी व्यक्ति के गलत कार्य का विरोध कर रहे हैं तो सावधान रहना बेहद जरूरी है। ऐसा हो सकता है कि शराब के नशे में धुत व्यक्ति आप पर हमला कर दे। इसलिए जब भी किसी शराबी कि आप मदद कर रहे हो या उसकी गलत गतिविधियों का विरोध कर रहे हो तो सावधानी जरूर बरतिएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो