script

जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन और पुलिस कार्रवाई पर इमरान मसूद का बयान, देखें वीडियो

locationसहारनपुरPublished: Jun 25, 2022 07:15:25 am

Submitted by:

Shivmani Tyagi

पूर्व विधायक इमरान मसूद ने सहारनपुर में जुमे की नमाज के बाद हुए प्रदर्शन पर दुख जताते हुए कहा है कि मुस्लिमों को विरोध प्रदर्शन के लिए जुमे का पाक दिन नहीं रखना चाहिए। इसके लिए वह उलेमाओं से भी बात करेंगे।

imran_masood.jpg

imran masood

सहारनपुर। पूर्व विधायक मसूद ने कहा है कि जिस तरह से प्रदर्शन किया गया वह भी गलत था और अब जिस तरह से प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एनएसए लगाए जाने की बात कही जा रही है वह भी उचित नहीं है। प्रदर्शनकारियों का जितना दोष है उनके खिलाफ उतनी ही कार्रवाई होनी चाहिए।
दरअसल सहारनपुर में जुमे की नमाज के बाद इकट्ठा हुए प्रदर्शनकारियों ने घंटाघर चौक पर पहुंचकर जोरदार प्रदर्शन किया था। इसके बाद जब फोर्स ने प्रदर्शनकारियों के वापस किया तो यही प्रदर्शनकारी मुख्य बाजार में जाकर उग्र हो गए थे। इन्होंने जबरन दुकानें बंद कराना शुरू कर दिया। इस दौरान जिन दुकानदारों ने विरोध किया उनका सामान जबरन अंदर डाला जाने लगा। ऐसे में हालात बेकाबू होते देख फोर्स ने लाठियां फटकार दी।
इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई, हालात और बिगड़ने लगे। इसके बाद पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों के खदेड़ दिया। अब इन प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई चल रही है। 100 से अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 20 से अधिक प्रदर्शनकारियों को जमानत भी मिल चुकी है। अब इस मामले में पुलिस मुख्य आरोपियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई करना चाहती है। इसी को लेकर मुस्लिम नेताओं का दर्द सामने आ रहा है।
पूर्व विधायक इमरान मसूद ने कहा है कि जूती चोर को जूती चोर की सजा दी जाती है। ऐसे में इन प्रदर्शनकारियों को जितनी सजा मिल चुकी है उतनी ही सजा उचित है। इनके खिलाफ एनएसए की कार्रवाई करना उचित नहीं है। अपनी इसी मांग को लेकर इमरान मसूद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी से मिले थे। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की और प्रदर्शनकारियों को गलत ठहराते हुए पुलिस की कार्रवाई को भी गलत बताया। कहा कि प्रदर्शनकारियों के खिलाफ इतनी बड़ी कार्रवाई उचित नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो