scriptऑनलाइन क्लास में टीचर ने कहा जोर से बोलो, बच्चा बोला ‘जय माता’ की | In online class, the teacher spoke loudly, the child said 'Jai Mata ki | Patrika News

ऑनलाइन क्लास में टीचर ने कहा जोर से बोलो, बच्चा बोला ‘जय माता’ की

locationसहारनपुरPublished: Sep 22, 2020 05:53:32 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

ऑन क्लास में वाइवा ले रही थी टीचर
टीचर काे आवाज आ रही थी कम
इसी दाैरान टीचर ने कहा जाेर से बोलो
बच्चे के बाेले जय माता की

online_class.jpg

on line class

सहारनपुर ( Saharanpur ) स्कूल की ऑनलाइन क्लास में बच्चों के कारनामे हर दिन सामने आ रहे हैं। अब नया मामला सहारनपुर का है। ऑनलाइन क्लास के दौरान जब टीचर ( teacher ) को आवाज कम सुनाई दी उन्होंने बच्चे से जोर से बोलने को कहा। आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि टीचर को इसका जवाब ‘जय माता की’ मिला।
यह भी पढ़ें

आधी रात को चेकिंग पर निकले एसएसपी ने दरोगा समेत चार पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

मामला सहारनपुर के एक प्राइवेट स्कूल से जुड़ा है। कोविड-19 ( COVID-19 virus) को देखते हुए इन दिनों स्कूलों में क्लास नहीं चल रही। बच्चों के एग्जाम और क्लास मोबाइल फोन पर ही ऑनलाइन मीटिंग से संचालित हो रही हैं। टीचर बच्चों का ऑनलाइन वाइवा ले रही थी। इस दौरान एक बच्चे की आवाज कम आ रही थी। इस पर टीचर ने बच्चे को कहा कि जोर से बोलो, लेकिन इसके बाद बच्चे की ओर से जो जवाब आया उसे सुनकर टीचर भी हैरान रह गई। टीचर ने जैसे ही बच्चों से कहा जोर से बोलो तो बच्चे ने कहा ‘जय माता की’
यह भी पढ़ें

झगड़ा करके मायके गई पत्नी के वियोग में युवक ने फांसी लगाकर दे दी जान

दरअसल यह फर्स्ट क्लास की ऑनलाइन क्लास चल रही थी और बच्चे जैसा सुनते हैं ऐसा ही व्यवहार करते हैं। बच्चा रूटीन में टीचर के सवालों का जवाब ऑनलाइन मीटिंग में दे रहा था। अचानक जब टीचर ने बीच में कहा जोर से बोलो कहा तो बच्चे के मुंह से ‘जय माता की’ निकला। इसके बाद दूसरे बच्चे भी हंसने लगे। टीचर भी बच्चे की इस नादानी पर हंस दी। अभी तक आपने ऑनलाइन क्लास में बच्चों के द्वारा अभद्र भाषा प्रयोग करने या अमर्यादित टिप्पणी किए जाने के कई मामले पढ़े और सुने होंगे लेकिन गंगा-जमुनी तहजीब के पोषक कहे जाने वाले शहर सहारनपुर का यह मामला बिल्कुल अलग है।
यह भी पढ़ें

बदमाशों के साथ मुठभेड़ में सिपाही के हाथ में लगी गोली

खास बात यह है कि बच्चे पर ऑनलाइन क्लास के दौरान गलती हुई लेकिन फिर भी टीचर ने बच्चे को पूरे नंबर दिए हैं और इसे गलती नहीं माना इसे अच्छा इंसिडेंट नाम दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो