scriptSaharanpur: गुजरात से ट्रेनिंग के लिए आई वायुसेना की लेफ्टीनेंट अपने ही रूम में मृत मिली | Indian Air Force woman lieutenant dies in Saharanpur | Patrika News

Saharanpur: गुजरात से ट्रेनिंग के लिए आई वायुसेना की लेफ्टीनेंट अपने ही रूम में मृत मिली

locationसहारनपुरPublished: Mar 28, 2023 10:47:09 pm

Submitted by:

Shivmani Tyagi

woman lieutenant in Indian Army कमरे में मृत पड़ी मिली भारतीय वायुसेना की महिला लेफ्टीनेंट एक दिन पहले ही गुजरात से सहारनपुर ट्रेनिंग के लिए आई थी।

suicide_1.jpg

काल्पनिक तस्वीर

गुजरात से यूपी के सहारनपुर में ट्रेनिंग लेने आई वायु सेना की एक ऑफिसर की यहां संदिग्ध हालात में मौत हो गई। फ्लाइट लेफ्टिनेंट संजीवनी शर्मा का शव ऑफिसर एंक्लेव में उनके ही कमरे में पड़ा मिला। बताया जाता है कि कमरे में कुछ दवाइयां भी पड़ी हुई थी। फिलहाल सरसावा पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

सरसावा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार फ्लाइट लेफ्टिनेंट संजीवनी शर्मा राजस्थान में तैनात है। ट्रेनिंग के लिए उन्हें उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में सरसावा स्थित इंडियन आर्मी के एयरबेस स्टेशन पर भेजा गया था। मंगलवार को वह अपने रूम से बाहर नहीं आई। अधिकारियों ने जब उनके कमरे में जाकर देखा तो दरवाजा अंदर से बंद था। काफी आवाज लगाने के बाद भी जब अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो रूम के गेट को तोड़ दिया गया।

अंदर का हाल देखकर सभी अधिकारी हैरान रह गए। महिला अधिकारी अपने बेड पर अचेत अवस्था में पड़ी हुई थी। आनन-फानन में पुलिस को सूचना देते हुए डॉक्टर को बुलाया गया। जांच करके डॉक्टर ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। सरसावा थाना प्रभारी सूबे सिंह ने बताया कि वायु सेना के एयरबेस स्टेशन से उन्हें सूचना मिली कि महिला अधिकारी अपने रूम में अचेत पड़ी हुई हैं। प्राथमिक जांच में पता चला कि उनकी मौत हो गई है। उनके रूम में कुछ दवाइयां भी पड़ी हुई थी। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।
फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने भी कमरे में छानबीन की है। महिला के पति भी वायु सेना में स्कवाड्रन लीडर हैं। उन्हे भी इस पूरे मामले की सूचना दी गई है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो