scriptInform police if vehicle number plate is stolen | वाहन की नंबर प्लेट चोरी या गिर जाए तो तुरंत पुलिस को खबर करें, वर्ना बुरे फंस सकते हैं आप | Patrika News

वाहन की नंबर प्लेट चोरी या गिर जाए तो तुरंत पुलिस को खबर करें, वर्ना बुरे फंस सकते हैं आप

locationसहारनपुरPublished: Dec 28, 2023 09:29:16 am

Submitted by:

Shivmani Tyagi

पुलिस ने एक ऐसे गिरोह को पकड़ा है जो पहले रात में किसी गाड़ी की नंबर प्लेट चोरी करता था। बाद में इस नंबर प्लेट को अपनी गाड़ी पर लगाकर वारदात करता था।

vahan.jpg
Saharanpur Police
अगर आपके वाहन, कार या बाइक की नंबर प्लेट कहीं गुम हो गई या फिर चोरी हो गई तो बिना देरी किए पुलिस को खबर करें। अगर आप ऐसा नहीं करते तो कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं। ये हिदायत यूं ही नहीं दी जा रही। यूपी के सहारनपुर में एक ऐसा मामला सामना आ चुका है। यहां हुई एक बड़ी चोरी के मामले में पुलिस ने चोर गिरोह की गाड़ी को ट्रैस किया तो गाड़ी एक नौकरीपेशा व्यक्ति के नाम थी। पुलिस को लगा कि केस खुल गया और पुलिस इस व्यक्ति को गिरफ्तार करने के लिए इसके घर पहुंच गई। बाद में पता चला कि इस व्यक्ति की गाड़ी की नंबर रात में किसी ने चोरी कर ली थी। गनीमत रही कि इस व्यक्ति ने वारदात होने से पहले ही गाड़ी की नंबर प्लेट चोरी होने की सूचना पुलिस को दे रखी थी।
सोचिए अगर ये व्यक्ति इस मामले में पुलिस को खबर ना करता तो कितने बुरे तरीके से फंस सकता था। बाद में पुलिस ने चोरी करने वाले गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार किया तो उन्होंने भी पूछताछ में बताया कि उन्होंने एक दूसरी गाड़ी की नंबर प्लेट चोरी करके अपनी गाड़ी पर लगा ली थी और फिर वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने इन इस गैंग के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इन्होंने सरसावा कस्बे में एक ज्वैलर्स की दुकान का गेट गैस कटर से काट लिया था। इसके बाद तिजोरी तक पहुंच गए थे लेकिन जब तिजोरी को काट रहे थे तो अचानक पुलिस की गश्त आ गई और पुलिस की गाड़ी के सायरन की आवाज सुनकर ये दोनो बिना चोरी किए ही मौके से भाग गए थे।
20 से अधिक मामले दर्ज हैं इस गैंग पर
आपको जानकर हैरानी होगी कि इस गैंग के सदस्यों पर कुरुक्षेत्र, करनाल और यमुनानगर में 20 से अधिक मामले दर्ज हैं। अब पहली बार ये गैंग यूपी यानी सहारनपुर में वारदात करने के लिए पहुंचा था। इन्होंने हरियाणा के कस्बा लाडवा से एक कार की नंबर प्लेट चोरी करके अपनी स्विफ्ट कार पर लगा थी और फिर वारदात को अंजाम देने के लिए सहारनपुर आए थे। इस घटना ने साफ कर दिया है कि अगर आपके वाहन की नंबर प्लेट कहीं गिर गई है, गुम हो गई है या फिर चोरी हो गई है तो तुरंत इसकी सूचना अपने नजदीकी थाने में दे वर्ना आप कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं आपको जेल तक जाना पड़ सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो