कावड़ यात्रा अलर्ट: हरिद्वार की ओर जाने वाले लोगों की सहारनपुर-शामली-मुजफ्फरनगर में सघन चेकिंग

सहारनपुर डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल का कहना है कि इस बार कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध है। इसलिए बॉर्डर समेत कई स्थानों पर चेकिंग की जा रही है। लाेगाें काे समझाया जा रहा है कि अगर वह हरिद्वार जाते हैं ताे उन्हे उत्तराखंड सरकार क्वारंटीन कर देगी।

By: shivmani tyagi

Updated: 05 Jul 2020, 12:14 PM IST

सहारनपुर। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार कावड़ यात्रा पर पूर्ण प्रतिबंध है। यही कारण है कि मुजफ्फरनगर शामली और सहारनपुर में अलर्ट कर दिया गया है। हरिद्वार की ओर जाने वाले सभी लोगों काे चेक किया जा रहा है। जाे लाेग हरिद्वार जा रहे हैं उन्हे समझाया जा रहा है कि हरिद्वार जाने पर उन्हे क्वारंटीन कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: social media पर pm modi के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले गिरफ्तार

सहारनपुर-मुजफ्फरनगर और शामली उत्तर प्रदेश के ऐसे जिले हैं जो हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान और पंजाब समेत उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए हरिद्वार जाने के लिए प्रवेश द्वार हैं। यही कारण है कि सहारनपुर डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने तीनों जिलों में सघन चेकिंग के आदेश दिए हैं। विशेष रूप से हरिद्वार की ओर जाने वाले लोगों की चेकिंग की जा रही है। हरिद्वार की ओर जाने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वह कांवड़ियां ना हों।

यह भी पढ़ें: छात्रों और गृहणियों के बाद अब किसान भी आए कोरोना की चपेट में, 1116 पहुंची मरीजों की संख्या

पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मीटिंग करके लोगों से अपील की जा रही है कि इस बार कावड़ यात्रा के लिए ना निकलें। कावड़ यात्रा पूर्ण रूप से रद्द है। उत्तराखंड और यूपी के बॉर्डर पर सघन चेकिंग अभियान पहले से चल रहा है। अब डीआईजी के आदेश पर सहारनपुर मुजफ्फरनगर और शामली में चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं। इन सभी पॉइंट पर हरिद्वार की ओर जाने वाले लोगों की चेकिंग की जा रही है उनसे पूछताछ की जा रही है साथ ही उन्हे समझाया जा रहा है कि वह हरिद्वार ना जाएं।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned