Breaking: सहारनपुर में 32 घंटे बाद इंटरनेट सेवाएं बहाल

Breaking: सहारनपुर में 32 घंटे बाद इंटरनेट सेवाएं बहाल
mobile phone

shivmani tyagi | Publish: Nov, 10 2019 09:26:24 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2019 09:26:25 PM (IST) Saharanpur, Uttar Pradesh, India

Highlights

  • रविवार की दोपहर 12:00 बजे बंद हुआ था इंटरनेट
  • रविवार देर शाम 8:00 बजे बहाल हुई सेवाएं
  • अयोध्या फैसले के बाद लगाी थी इंटरनेट पर रोक

सहारनपुर। अयोध्या फैसले के बाद सहारनपुर में इंटरनेट पर लगाई गई रोक 32 घंटे बाद हटा ली गई। रविवार दोपहर करीब 12:00 बजे सहारनपुर में इंटरनेट बंद कर दिया गया था पहले देवबंद में इंटरनेट सेवाएं रोकी गई थी उसके बाद पूरे जिले में इंटरनेट बंद कर दिया गया था। अब रविवार को देर शाम 8:00 बजे इंटरनेट सेवाएं फिर से बाहर हो गई हैं।

इंटरनेट बंद होने से कारोबार हो रहा था प्रभावित

इंटरनेट सेवाएं बंद होने से जिले में कारोबार प्रभावित हो रहा था। सबसे अधिक प्रभाव फूड व्यापारियों पर पड़ रहा था। नेट बंद हाेने से ऑर्डर भी बंद हो गए थे। इसके अलावा बैंकिंग क्षेत्र में भी काफी नुकसान हो रहा था। इंटरनेट बंद होने से मनी ट्रांसफर के सभी स्रोत बंद हो गए थे और काम नहीं कर रहे थे। दिनभर एटीएम पर लोगों की भीड़ लगी रही अभी तक जो लोग पैसा ट्रांसफर करने के लिए एप का उपयोग कर रहे थे वह नेट बंद होने की वजह से एटीएम की ओर दाैड़ पड़े।

लोगों ने ली राहत की सांस

महज 32 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद हुई तो लोग बुरी तरह से प्रभावित हो गए और उनकी दिनचर्या ही बिगड़ गई। दिनभर लोग एक दूसरे को फोन करके पूछते रहे कि इंटरनेट सेवाएं कब बहाल होंगी। लगातार लोगों की अपील पर इंटरनेट सेवाएं एक दिन पहले ही बहाल कर दी गई। दरअसल जिलाधिकारी ने बताया था की इंटरनेट सेवाएं सोमवार को बहाल कर दी जाएगी लेकिन लगातार जिलेभर के लोग डिमांड कर रहे थे कि इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी जाएं। जिस पर एक दिन पहले ही इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई।

सहारनपुर एसएसपी दिनेश कुमार ने इंटरनेट सेवाएं बहाल होने की पुष्टि की है उन्होंने बताया कि 6:00 बजे सभी कंपनियों को इंटरनेट सेवाएं बहाल करने के लिए लेटर लिख दिया गया था उपभोक्ताओं ने बताया कि करीब 8:00 बजे इंटरनेट सुचारू रूप से काम करने लगा।

यह भी पढ़ें इंटरनेट के बाद सहारनपुर में अब SMS सेवा भी बंद

[MORE_ADVERTISE1]
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned