script

यूपी के सहारनपुर में इंटरनेट सेवाएं बहाल

locationसहारनपुरPublished: Dec 13, 2019 11:21:44 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

सहारनपुर में शुक्रवार दिनभर बंद रहा इंटरनेट
Internet services restored in Saharanpur

कश्मीर में All is Well पर इस शर्त पर ही मिलेगा इंटरनेट

कश्मीर में All is Well पर इस शर्त पर ही मिलेगा इंटरनेट

सहारनपुर। दिनभर इंटरनेट बंद रहने के बाद शुक्रवार शाम काे सहारनपुर में इंटरनेट सेवाएं बहाल हाे गई। नागरिकता संशाेधन बिल काे लेकर साेशल मीडिया पर अफवाह फैलने की आशंका काे देखते हुए प्रशासन की ओर से शुक्रवार तड़के इंटरनेट सेवाएँ बंद कर दी गई थी।
इस तरह शुक्रवार काे सहारनपुर में दिनभर इंटरनेट सेवा बंद रही। इंटरनेट बंद रहने से बैकिंग क्षेत्र से लेकर फूड इंटस्ट्री पर खासा असर पड़ा। लाेगाें के स्मार्ट फाेन इंटरनेट बंद हाेने की वजह से दिनभर सिर्फ कॉल ही ले सके। दिनभर लाेग एक दूसरे से यह जानकारी लेते रहे कि आखिर इंटरनेट सेवाएं क्याें राेकी गई हैं और कब तक बहाल हाेंगी, लेकिन इन सवालों का जवाब किसी के पास नहीं था।
दिनभर सेल्युलर सेवा प्रदाताओं की ओर से शार्ट मैसेज सर्विस ( SMS ) के जरिए यह जानकारी भेजी जाती रही कि सरकार के निर्देशों पर अग्रिम आदेशाें तक आपकी इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं। जिलाधिकारी आलाेक कुमार की ओर से सेल्युल सेवा प्रदाता कंपनियों काे जारी एक लैटर में यह आशंका जताई गई थी कि नागरिकता संशाेधन अधियिनम काे लेकर इंटरनेट पर कुछ ऐसी पाेस्ट की जा सकती हैं जिनकी वजह से अफवाहाएं फैल सकती हैं और माहाैल खराब करने की काेशिश की जा सकती है।
इसी आशंका के साथ जिलाधिकारी ने अपने अधिकारों का प्रयाेग करते हुए इंटरनेट सेवाएं बंद करने निर्देश सभी सेल्युलर सेवा प्रदाता कंपनियाें काे दिए थे। बुधवार की देर शाम देवबंद में हाइवे जाम करने की घटना काे भी इंटरनेट सेवा राेके जाने से जाेड़कर देखा जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो