scriptसहारनपुर में दूसरे दिन भी बंद रही इंटरनेट सेवा, 50 नामजद गुर्जर नेताओं समेत 2500 पर मुकदमा | Internet shut down in Saharanpur, case filed against 2500 | Patrika News

सहारनपुर में दूसरे दिन भी बंद रही इंटरनेट सेवा, 50 नामजद गुर्जर नेताओं समेत 2500 पर मुकदमा

locationसहारनपुरPublished: May 30, 2023 10:15:50 pm

Submitted by:

Vishnu Bajpai

Saharanpur News: सहारनपुर में बिना अनुमति गौरव यात्रा निकालने पर प्रशासन सख्त हो गया है। यहां दूसरे दिन भी इंटरनेट सेवा बंद रही। साथ ही गुर्जर नेताओं समेत 50 लोगों को नामजद करते हुए 2500 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

Internet shut down in Saharanpur, case filed against 2500

सहारनपुर में इंटरनेट बंद

Saharanpur News: बिना अनुमति के गौरव यात्रा निकालने पर अब प्रशासन ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। मंगलवार को पथिक सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुखिया गुर्जर समेत 50 से अधिक नामजद किए हैं, वहीं 2500 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा कायम होते ही पुलिस ने वीडियो और फोटो के आधार पर खुराफातियों को चिन्हित करना शुरू कर दिया है। सभी की गिरफ्तारी को लेकर टीम गठित की गई हैं। वहीं सहारनपुर में दूसरे दिन भी इंटरनेट सेवाएं बंद रहीं।
सोमवार को सहारनपुर में बिना अनुमति सम्राट मिहिर भोज प्रतिहार गौरव यात्रा निकाली गई थी, जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने हिस्सा लिया। प्रशासन ने तीन-चार स्थानों पर भीड़ को रोकने का प्रयास किया। लेकिन, भीड़ पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़कर आगे निकल गई थी।
यह भी पढ़ें

4 जिलों में धूलभरी आंधी और 12 जिलों में तेज तूफान की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

इस मामले में मंगलवार को दिनभर चले मंथन के बाद पुलिस ने मुखिया गुर्जर, संदीप चौधरी फंदपुरी, रवेन्द्र भाटी, दानिश गुर्जर, नीरज गुर्जर, अमित चौधरी समेत 50 से अधिक को नामजद किया गया है। जबकि करीब ढाई हजार अज्ञात लोगों के भी मुकदमा कायम हुआ है। पुलिस ने इन लोगों पर 7 ला क्रिमिनल अमेंटमेंट एक्ट के साथ ही धारा 323, 332, 353, 153, 147, 149 और 120 बी के तहत मुकदमा कायम किया है।
सहारनपुर में दूसरे दिन भी बंद रही इंटरनेट सेवाएं
सहारनपुर में तनाव की स्थिति को देखते हुए दूसरे दिन भी इंटरनेट सेवाएं बंद रहीं। अधिकारी जिले में दौड़ लगाते रहे। साथ ही अधिकारियों ने दोनों पक्षों के जिम्मेदार लोगों से वार्ता की। हालांकि, माहौल में शांति रही।सोमवार को गौरव यात्रा को लेकर दो जातियों में टकराव की स्थिति बन गई थी। एक पक्ष ने नकुड़ थाना क्षेत्र के फंदपुरी गांव से गौरव यात्रा निकाली। तो दूसरे पक्ष ने शहर में इसका विरोध करते हुए जगह-जगह जाम लगाया था।
यह भी पढ़ें

जून में भी 50-60 की रफ्तार से चलेगी आंधी, 45 जिलों में आफत बनेगी तूफानी बारिश

इसके बाद सोशल मीडिया पर भी अफवाएं फैलने लगी थीं। जिसे देखते हुए प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया था। मंगलवार को भी इंटरनेट सेवाएं बंद रही। जिस कारण लोगों खासा दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा। साथ ही बाजार में भी इसका प्रभाव पड़ा। डीएम दिनेश चंद्र ने कहा कि अभी हालात को देखते हुए इंटरनेट सेवाएं पर प्रतिबंध जारी रहेगा।
एडीजी ने भी की पूरे मामले की समीक्षा
यात्रा को लेकर हुई टकराव की स्थिति को देखते हुए सहारनपुर से लखनऊ तक खलबली मची हुई है। सोमवार रात को एडीजी राजीव सभरवाल भी सहारनपुर पहुंचे। एडीजी ने पुलिस अधिकारियों से पूरे मामले की रिपोर्ट ली और आगे की रणनीति भी तैयार की। उन्होंने स्थिति पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें

लखनऊ से 80 किलोमीटर दूर इस जगह 88 हजार ऋषि-मुनियों ने की थी तपस्या, जानें सीतापुर के नैमिषारण्य की कहानी

एसएसपी डॉक्टर विपिन ताडा के अनुसार सोमवार को बिना अनुमति के यात्रा निकालने और कानून व्यवस्था को हाथ में लेने के आरोप में 50 नामजद समेत करीब ढाई हजार अज्ञात के खिलाफ मुकदमा कायम कराया गया है। वीडियो फुटेज के आधार पर अभियुक्तों को चिन्हित कर हर हाल में कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो