scriptजानिए श्री राम मंदिर के लिए कम से कम कितनी राशि दे सकते हैं दान | Know the minimum amount you can donate for Shri Ram Temple | Patrika News

जानिए श्री राम मंदिर के लिए कम से कम कितनी राशि दे सकते हैं दान

locationसहारनपुरPublished: Jan 07, 2021 11:13:29 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

UPI ट्रांसफर, चेक और नेटबैंकिंग से भी दे सकेंगे सहायता राशि
मेरठ प्रांत में 15 जनवरी से 31 जनवरी तक चलेगा अभियान

 

shree_ram.jpg
शिवमणि त्यागी

सहारनपुर. श्रीराम ( Shree Ram ) लला मंदिर ( Temple ) के लिए आप भी सहायता करना चाहते हैं लेकिन आपकी जेब इसकी इजाजत नहीं देती ताे निराश हाेने की जरूरत नहीं। आपकाे यह जानकर खुशी हाेगी कि राम मंदिर निर्माण में कम से कम सहायता राशि महज दस रुपये रखी गई है. यानि आप दस रुपये देकर भी मंदिर निर्माण में अपना सहयाेग कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ अदालत से गैर जमानती वारंट जारी

यह बात गुरुवार काे सहारनपुर पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्रीय संगठन मंत्री मनाेज वर्मा ने पत्रिका के साथ बाचतीत में बताई। उन्हाेंने बताया कि विश्व हिंदू परिषद चाहती है कि प्रत्येक हिंदू परिवार का याेगदान मंदिर निर्माण में हाे। इसलिए न्यूनतम सहायता राशि महज दस रुपये रखी गई है। यह कूपन उन लाेगाें काे ध्यान में रखकर बनाया गया है जाे गरीब हैं लेकिन पावन भूमि पर बन रहे मंदिर निर्माण में सहयाेग करना चाहते हैं।
यह भी पढ़ें

फेसबुक फ्रैंड के साथ फरार हुई दाे बच्चों की मांं, पकड़े जाने पर दिया चाैंकाने वाला बयान

ऐसे लाेगाें के लिए महज दस रुपये का कूपन बनाया गया है। इसके बाद 100 रुपये का कूपन है और फिर एक हजार रुपये का कूपन है। एक हजार से अधिक राशि देने वालों के लिए रसीद रखी गई है। यानि जाे श्रद्धालु या परिवार एक हजार रुपये से अधिक सहायता राशि देंगे उन्हे रसीद कटवानी हाेगी। उन्हाेंने सभी श्रद्धालुओं से अपील की है कि वह सहायता राशि देते वक्त रशीद या कूपन जरूर प्राप्त कर लें।
क्यूआर कोड भी जारी
मनाेज वर्मा ने बताया कि कुछ ऐसे लाेग भी हैं जाे सीधे नैट बैंकिंग से या फिर बैंक के माध्यम से पैसा ट्रांसफर करना चाहते हैं। ऐसे लाेगाें के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का एक बैंक खता नंबर भी जारी किया गया है। साथ ही एक क्यूआर कोड भी दिया गया है। क्यूआर कोड काे स्कैन करके भी श्रद्धालु सहायता राशि दे सकेंगे।
हर दहलीज पर पहुंचेंगे स्वयंसेवी
राम मंदिर निर्माण में आने वाले बजट काे जुटाने के लिए मकर संक्रांति से पूरे देश में अभियान चलेगा। इस दाैरान स्वयं सेवी घर-घर जाएंगे और मकर सक्रांति से माघ पूर्मिणा तक यह अभियान चलेगा। इस दाैरान हर दहलीज पर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता जाएंगे और श्रीराम मंदिर के लिए सहायता राशि इकट्ठा करेंगे। मेरठ प्रांत में यह अभियान 15 जनवरी से शुरू हाेगा और 31 जनवरी तक चलेगा।
सभी काे मिलेगा राम मंदिर का पत्रक भी
सहायता राशि देने वालो प्रत्येक परिवार काे एक पत्रक भी दिया जाएगा। इस पत्रक में श्रीराम मंदिर का पूरा संक्षिप्त में इतिहास के साथ-साथ श्रीराम मंदिर की पूरी जानकारी और मंदिर का एक चित्र भी हाेगा। इस पत्रक का उद्देश्य घर-घर तक श्रीराम मंदिर की बारे में जानकारी पहुंचाना भी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो