9 व 10 अगस्त को रद्द रहेगी कोलकाता अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन, जानिए वजह

  • अगस्त को लॉक डाउन होने के चलते रेलवे ने किया निर्णय
  • पश्चिम बंगाल से अनुज सैनी का पार्थिव शरीर पहुंचेगा आज

By: shivmani tyagi

Updated: 06 Aug 2020, 09:35 PM IST

सहारनपुर ( Saharanpur ) अगर आप ट्रेन ( train) से सफर करने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। पश्चिम बंगाल में 8 अगस्त को लॉक डाउन हो रहा है और इसके चलते कोलकाता अमृतसर एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है। यह ट्रेन 9 और 10 अगस्त को रद्द रहेगी।

यह भी पढ़ें: यूपी के इस शहर में मुस्लिम महिलाएं बाेली श्रीराम, घर में जलाए दीप

अंबाला डिवीजन के सीनियर डीसीएम हरि मोहन ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस के चलते पश्चिम बंगाल में लोक डाउन है। इसी को देखते हुए कोलकाता अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 02357 को 9 अगस्त को रद्द कर दिया है। अगले दिन वापसी में 10 अगस्त को भी रद्द रहेगी। उन्होंने यह भी कहा है कि यात्री किसी भी ट्रेन में सफर करने से पहले ट्रेन के समय की जानकारी रेलवे के पूछताछ नंबर 139 से कर लें।

7 अगस्त आज पहुंचेगा बॉर्डर से सहारनपुर के जवान का पार्थिव शरीर

सहारनपुर। पश्चिम बंगाल के रायगंज में बीएसएफ जवान की फायरिंग में एक इंस्पेक्टर समेत सहारनपुर के जवान अनुज सैनी की मौत ( dath) हो गई थी। अनुज सैनी का पार्थिव शरीर शुक्रवार आज सहारनपुर पहुंचेगा।

यह भी पढ़ें: ऑनर किलिंग ! बेटी बाेली प्रेमी संग रहूंगी ताे पिता ने कर दी हत्या, श्मशान में जला दिया शव

सहारनपुर के सरसावा थाना क्षेत्र के गांव सैदपुर के रहने वाले 32 वर्षीय अनुज सैनी का चयन बीएसएफ में हुआ था। वह 146वी बटालियन में कांस्टेबल के पद पर तैनात थे। इन दिनों अनिल सैनी की ड्यूटी पश्चिम बंगाल में लगी हुई थी। इस दौरान अनुज सैनी के एक साथी का सीनियर अफसर से विवाद हो गया और इस विवाद के बाद उसने फायरिंग कर दी इस फायरिंग में इंस्पेक्टर समेत सहारनपुर के जवान की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद से अनुज सैनी के घर में मातम का माहौल है। गुरुवार को भी अनुज सैनी का शरीर सहारनपुर नहीं पहुंच सका था। अब जानकारी मिल रही है कि शुक्रवार को जवान का पार्थिव शरीर अपने गांव पहुंचेगा।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned