Lockdown: दूसरों के लिए खतरा बन रहे लोगों पर आसमान से की की जा रही निगरानी

Highlights

  • एसएसपी दिनेश कुमार (पी ) की पहल
  • माेहल्लों में लगने वाली भीड़ की निगरानी
  • अब नहीं कर सकेंगे गलियों में भीड़

सहारनपुर। कोरोना वायरस ( Corona virus) के डर के बीच सहारनपुर में ड्रोन कैमरे ( dron camera ) से निगरानी शुरू हो गई है। एसएसपी दिनेश कुमार पी के आदेशों पर सिटी क्षेत्र के कई मोहल्लों में ड्रोन कैमरे से निगरानी जा रही है। इस दौरान गली मोहल्लों में भीड़ करने वाले लोगों को ट्रेस किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Noida में तीन नए CoronaVirus पॉजिटिव मिलने के बाद ऐस गोल्फिअर सोसायटी और होटल सैंडल सील

दरअसल लॉक डाउन के बीच लोग सड़कों पर ताे कम ही दिखाई दे रहे हैं लेकिन अपने घरों के बाहर, गली और मोहल्लों में तथा नुक्कड़ों पर भी भीड़ जमा होने लगी है। इसी को देखते हुए सहारनपुर एसएसपी दिनेश कुमार ( पी ) ने ड्रोन कैमरें से निगरानी शुरू करा दी है।

यह भी पढ़ें: जमाखोरों के खिलाफ पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, 48 क्विंटल गेहूं किया गया जब्त

गुरुवार को कोतवाली देहात क्षेत्र के कई मोहल्लों में पुलिस ने ड्रोन से निगरानी की और लाउड हैलर से लोगों को बताया कि वह अपने घर के बाहर गलियों में बिल्कुल भी भीड़ के रूप में खड़े ना हों। अगर किसी ने भी ऐसा किया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ड्रोन जब गलियों के ऊपर उड़ा ताे लोग सचेत हो गए और अपने घरों के अंदर दिखाई दिए।

यह भी पढ़ें: Lockdown: PM Modi अपील पर लोगों ने घरों के बाहर खींची लक्ष्मण रेखा, हर तरफ हो रही तारीफ

एसएसपी की इस पहल का सभी ने स्वागत किया है। शहरवासियों का कहना है कि अभी तक गली मोहल्लों में जो भीड़ लग रही थी वहां तक पुलिस नहीं पहुंच पा रही थी। ऐसे में ड्रोन से निगरानी का लाभ हाेगा। गली माेहल्लों में भीड़ इकट्ठा हाेन से लॉक डाउन प्रभावित हो रहा था लेकिन अब ड्रोन के डर से लोग कम से कम अपने घरों से बाहर निकलेंगे।

Corona virus
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned