scriptखुलासाः ताे जैश-ए-माेहम्मद के सक्रिय आतंकी देवबंद में बना रहे थे कश्मीरी आकाआें के लिए सेफ जगह | Made in Deoband safe Places of terrorists | Patrika News

खुलासाः ताे जैश-ए-माेहम्मद के सक्रिय आतंकी देवबंद में बना रहे थे कश्मीरी आकाआें के लिए सेफ जगह

locationसहारनपुरPublished: Mar 06, 2019 09:18:07 am

Submitted by:

shivmani tyagi

पकड़े गए आतंकी शाहनवाज और आकिब के स्मार्टफोन से मिली चाैंका देने वाली जानकारियां, जिनके बारे में जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान।

jaish e mohammad

आतंकी शाहनवाज आैर आकिब

सहारनपुर। देवबंद से पकड़े गए जैश-एम-माेहम्मद के आतंकी शाहनवाज तेली व आकिब मलिक के स्मार्ट फाेन से बेहक चाैंका देने वाली सामने आई है। एटीएस काे जानकारी मिली है कि देवबंद में रह रहे दाेनाें आतंकी यहां कश्मीरी आतंकियाें के लिए सेफ जगह तैयार कर रहे थे। एटीएस काे यह बात भी चली है कि कश्मीर से कम से कम दस आतंकी सहारनपुर आने थे। इस आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता कि, इनकी प्लान वेस्ट यूपी में बड़ी घटना को अंजाम देने की थी। जो संदिग्ध आतंकी कश्मीर से सहारनपुर आने थे उनके बारे में काफी जानकारियां एटीएस को पकड़े गए दाेनाें आतंकी शाहनवाज तेली आैर आकिब के वाट्सएेप चैट रिकवरी से मिली हैं। बताया जा रहा है कि अब एटीएस उन संदिग्ध आतंकियाें की कुंडली कश्मीर जाएगी जाे सहारनपुर के देवबंद में आने की तैयारी कर रहे थे।
बतादें कि, एटीएस के आईजी असीम अरुण 22 फरवरी को अपनी टीम के साथ सहारनपुर पहुंचे थे। यहां देवबंद में छापेमारी करते हुए उन्होंने एक प्राईवेट हॉस्टल से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए दाेनाें आतंकियाें ने अपने नाम शाहनवाज तेली व अकील अहमद बताए थे। उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने इन आतंकियों से पूछताछ की थी लेकिन इन्होंने माैखिक रूप से ज्यादा जानकारियां नहीं दी थी। अब इनके स्मार्टफोन से जो जानकारियां मिली हैं वह बेहद चाैंका देने वाली निकली। स्मार्ट फोन से जानकारी मिली है कि इन दोनों के संपर्क में कश्मीर के 10 से अधिक संदिग्ध आतंकी थे। इनमें से अधिकांश की देवबंद आने की तैयारी भी चल रही थी। वाट्सएेप चैट में इस तरह की चैटिंग भी सामने आने की बात कही जा रही है कि, देवबंद में रह रहे दाेनाें आतंकियाें ने अपने साथियाें काे कहा था कि, उनके सहारनपुर पहुंचने के लिए जमीन तैयार कर ली गई है। बताया था कि, देवबंद में वह मदरसे के छात्र बंद कर आसानी से रह सकते हैं। मीडिया रिपाेर्ट के आधार पर यह जानकारिया सामने आ रही हैं। पकड़े गए जैश के आतंकी शाहनवाज तेली आैर आकिब अहमद काे एटीएस जेल भेज चुकी है। अब माना जा रहा है कि, दस दिन तक चली पूछताछ के बाद एटीएस दाेनाें आतंकियाें के स्मार्टफोन से मिली जानकारी पर काम शुरु करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो