scriptश्रीलंका में बौद्ध भिक्षु के मुस्लिमों को पत्थर से मारने के बयान पर महमूद मदनी ने दिया बड़ा बयान | Mahmood Madani has expressed concern over the statement of stone clamp | Patrika News

श्रीलंका में बौद्ध भिक्षु के मुस्लिमों को पत्थर से मारने के बयान पर महमूद मदनी ने दिया बड़ा बयान

locationसहारनपुरPublished: Jun 25, 2019 01:39:31 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

श्रीलंका में बौद्ध भिक्षु की अपील पर महमूद मदनी ने जताई चिंता
बौद्ध भिक्षु के बयान को बताया मानवता को शर्मसार करने वाली
बौद्ध भिक्षु ज्ञान रतन थेरो ने की मुस्लिमों को पत्थरों से मारने की अपील

madani

मुस्लिमों को पत्थर से मारने के बयान पर महमूद मदनी ने दिया बड़ा बयान

देवबंद। श्रीलंका में ईस्टर रविवार को हुए आतंकी हमले के बाद से हालात अभ तक पूरी तरह ठीक नहीं है। सांप्रदायिक तनाव के बीद बौद्ध भिक्षु ज्ञान रतन थेरो द्वारा मुस्लिमों को पत्थरों से मारे जाने के बयान ने देश में माहौल और गरम कर दिया है। वहीं बौद्ध भिक्षु की इस अपील पर जमीयत उलमा-ए-हिंद ने चिंता जताई है। जमीयत के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना महमूद मदनी ( Maulana mahmood madani ) ने श्रीलंका सरकार को नफरत फैलाने वाले ऐसे लोगों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग की है।
श्रीलंका में ईस्टर रविवार के दिन आतंकी हमले हुए थे, जिनकी जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली थी। श्रीलंका प्रशासन ने हमले में दो स्थानीय मुस्लिम संगठनों को भी जिम्मेदार ठहराया है। आतंकी घटना के बाद से श्रीलंका में मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा जारी है। अब श्रीलंका के बौद्ध भिक्षु ज्ञान रतन थेरो ने मुसलमानों को पत्थरों से मारे जाने की अपील जारी की है। जारी बयान में जमीयत उलमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना महमूद मदनी ने कहा कि श्रीलंका में हुए आतंकी हमले में अभी तक यह सिद्ध नहीं हो पाया है कि यह हमले मुस्लिमों या मुस्लिम संगठनों ने किए थे। इसके बावजूद श्रीलंका में मुस्लिमों पर जुल्म ढाये जा रहे है जिसके चलते वहां के मुसलमान दहशत में जीने को मजबूर है।
ये भी पढ़ें : जिला कमेटियां भंग होने के बाद निष्क्रिय कांग्रेसियों में जोश, शुरू कर दिया ये काम

बौद्ध भिक्षु ज्ञान रतन थेरो की अपील पर मौलाना मदनी ने सवाल किया कि यह कैसा धर्मगुरू है जो इंसानियत को कत्ल करने वाली अपील जारी कर रहा है। मदनी ने श्रीलंका हुकूमत से मांग की कि वह मुस्लिमों को सुरक्षा देकर उन्हें खौफ के माहौल से निकालने का काम करें। साथ ही मानवता को शर्मसार करने वाली अपील जारी करने वाले धर्मगुरु के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो