मुस्लिमाें से जताई मायावती ने हमदर्दी, दलिताें काे डराया

माया ने कहा- आरएसएस देश में आरक्षण नहीं चाहती

सहारनपुर। सहारनपुर पहुंची बसपा सुप्रीमाे मायावती ने जहां एक आेर मुस्लिमाें से हमदर्दी दिखाई ताे दूसरी आेर दलिताें काे भाजपा का डर भी दिखाया। माया ने कहा कि आरएसएस देश में आरक्षण नहीं चाहती आैर अगर यह सरकार आ गई ताे बसपा के प्रयासाें से दलिताें आैर अल्पसंख्यकाें काे संविधान में जाे आरक्षण का अधिकार मिला है, उसे भाजपा खत्म कर देगी।

मुस्लिमाें से हमदर्दी जताते हुए मायावती ने कहा, गाैरक्षा, देश भक्ति, लव जेहाद आैर संस्कृति के नाम पर देश के मुसलमानाें का उत्पीड़न हाे रहा है। अल्पसंख्य़क समाज के लाेगाें काे शक की निगाह से देखा जाता है। हालात एेसे हाे गए हैं कि अल्पसंख्यक समाज में असुरक्षा की भावना घर कर रही है। सपा आैर भाजपा जाे हवा हवाई बातें कर रही हैं। उसमें भी सच्चाई यह है कि बीजेपी ने अपने पूर्व में रहे छह सालाें के कार्यकाल में कुछ नहीं किया। सिर्फ यहां सांप्रदायिक ताकताें काे मजबूत किया आैर यही कारण रहा कि 1992 में ही भाजपा काे यहां से जाना पड़ा था। बाेली कि यदि इस चुनाव में किसी तरह प्रदे में बीजेपी आ गई ताे जान लीजिए कि भाजपा आरएसएस के एजेंडे पर चलकर आपके आरक्षण काे खत्म कर देगी या प्रभावहीन बना देगी। इसके बाद कितने राेहित बेमुला कांड हाेंगे इसका अंदाजा आप ही लगा लीजिए। मैं यह भी कहना चाहती हूं कि हमारी पार्टी इनके अलावा गरीब लाेगाें काे भी आर्थिक आधार पर अलग से आरक्षण दिए जाने की पक्षधर रही है। केंद्र की सरकार मुस्लिम पर्सनल लॉ आैर तीन तलाक में भी दखल देने की काेशिश की जा रही है यह भी चिंता की बात है आैर हमारी पार्टी इसका विराेध कर रही है।

झूठे चुनावी वादाें से जनता का ध्यान हटाने के लिए नाेटबंदी की गई थी

मायावती ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार ने यह नहीं बताया कि नाेटबंदी से कितना कालाधन मिला आैर इसकी सजा कितने लाेगाें काे मिली। इससे साफ है कि नाेटबंदी सिर्फ देश की जनता का ध्यान झूठे चुनावी वादाें से हटाने के लिए किया गया। भाजपा ने सिर्फ एक ही बड़ा काम किया कि देश के कुछ धन्ना सेठाें काे आैर अमीर बना दिया है। अब यह सरकार बसपा के प्रयासाें से मिली आरक्षण व्यस्था काे खत्म कर देगी आैर पदाेन्नति में भी आरक्षण भी खत्म ही कर देगी। अब इन वर्गाें के साथ अत्याचार हाे रहा है आैर गुजरात कांड आैर हैदराबाद कांड इसका उदाहरण है।

मीडिया के ओपीनियन पोल आैर सर्वे मैनेज्ड

मायावती ने मंच से यह भी कहा कि मीडिया काे मैनेज किया गया है आैर विराेधी पार्टियां मीडिया अॉपीनियन पॉल आैर सर्वे के जरिए अपने पक्ष में हवा दिखा रहे हैं। यही स्थिति आपकाे 2007 में दिखाई गई थी। विराेधी पार्टियाें ने ये ही हरकत की थी मीडिया काे विराेधी पार्टियाें ने मैनेज्ड कर लिया था आैर 2007 में अपने लिए सीटे अधिक दिखाई थी आैर बसपा काे 2007 में कही नहीं दिखाया जा रहा था,  लेकिन जब रिजल्ट आया ताे मीडिया के सर्वे धरे रह गए। इस बार भी यही हाेने वाला है।
Show More
sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned