scriptमुफ्ती ने पीएम मोदी से गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग की | Mufti demands PM Modi to declare cow as national animal | Patrika News

मुफ्ती ने पीएम मोदी से गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग की

locationसहारनपुरPublished: Aug 17, 2019 03:28:53 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

राजस्थान मे बने मॉब लिंचिंग कानून का उलेमा ने किया स्वागत
पीएम मोदी से पूरे देश में एक कानून बनाने के मांग की
मुफ्ती असद किसमी ने गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग की

devband
सहारनपुर / देवबन्द। अलवर कोर्ट की ओर से मॉब लिंचिंग के शिकार हुए पहलू खान के हत्या के आरोपियों को बरी किए जाने के बाद से हंगामा मच गया। जिसके बाद आनन-फानन में राज्स्थान की कांग्रेस सरकार ने राज्य में लागू नए कानून के तहत एक बार फिर इसकी जांच कराने का ऐलान कर दिया है। साथ ही राजस्थान सरकार ने इस बार जांच के लिए एसआईटी गठित करने की घोषणा की है। वहीं राजस्थान सरकार के इस कदम की देवबंदी उलेमा ने समर्थन किया है। इसके साथ ही पूरे देश में मॉब लिचिंग के लिए कानून बनाने की मांग की है। इस दौरान उन्होंने गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग की।
मुफ्ती असद किसमी ने कहा कि जिस तरह से राजस्थान सरकार ने देशभर में मॉब लिंचिंग हो रही है, उसे देखते हुए अपने राज्य राजस्थान में जो कानून बनाया है। उससे मॉब लिंचिंग करने वालों पर के खिलाप कानूनी कार्रवाई में आसानी होगी। दरअसल हाल ही में राजस्थान सरकार ने भीड़ की हिंसा में पीड़ित की मौत पर दोषियों को आजीवन कारावास और पांच लाख रुपये तक के जुर्माने की सजा भुगतने और पीड़ित के गंभीर रूप से घायल होने पर 10 साल तक की सजा और 50 हजार से 3 लाख रुपये तक का जुर्माना दोषियों को भुगतना का कानून बनाया है।
राजस्थान सरकार के इस कदम की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छा कदम है, हम राजस्थान सरकार को इस कानून बनाने के लिए धन्यवाद करते हैं और साथ-साथ केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री से यह अपील करना चाहते हैं कि मॉब लिंचिंग के खिलाफ कानून बनाया है इसी तरीके से केंद्र सरकार को भी चाहिए कि देश भर के अंदर पूरे हिंदुस्तान के अंदर मॉब लिंचिंग के बारे में कानून बनाएं। ताकि जो फिरका परस्त लोग हैं, जो फिरका परस्ती करना चाहते हैं, देश को बदनाम करना चाहते हैं, उससे देश की हिफाजत हो सके और उनको कानूनी कार्रवाई करके उनको सजा मिल सके। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी से मांग से की कि गाय को जो है राष्ट्र पशु घोषित कर देना चाहिए। जिससे इस तरह की मॉब लिंचिंग की घटना न हो सके। जिस तरीके से पहलू खान के घर वालों को उजाड़ दिया गया, तबरेज खान को मार दिया गया। इससे दुसरे लोगों की हिफाजत होगी और देश की हिफाजत होगी ओर फिरकापरस्त करने वालों की कोशिशें नाकाम होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो