scriptबीड़ी, सिगरेट व तम्बाकू के लिए सहारनपुर के एक गांव में कराई गई अनाेखी मुनादी, देखें वीडियाे | Munadi against drugs in Saharanpur village | Patrika News

बीड़ी, सिगरेट व तम्बाकू के लिए सहारनपुर के एक गांव में कराई गई अनाेखी मुनादी, देखें वीडियाे

locationसहारनपुरPublished: Sep 16, 2019 09:37:45 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

बीड़ी सिगरेट और तम्बाकू के खिलाफ कराई गई मुनादी
गांव में नशीले पदार्थ बेचने पर दी गई साफ चेतावनी
मुनादी से पहले गांव में बुलाई गई थी पंचायत भी

munadi.jpg

munadi

सहारनपुर। देवबंद (deoband) के गांव भायला में सोमवार को अनोखी मुनादी की गई। पहले गांव में पंचायत हुई और फिर साफ शब्दों में मुनादी (munadi) करवाकर कह दिया गया कि, पूरे गांव में कोई भी व्यक्ति बीड़ी सिगरेट या गुटखा नहीं बेचेगा।
इस तरह से नशीली वस्तुओं के खिलाफ माेर्चा खाेलकर पूरे गांव के लोगों ने नजीर पेश की है। पिछले कई दिनाें से गांव के लाेगाें ने नशीली वस्तुओं के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था लेकिन अभी तक इस तरह का कदम नहीं उठाया गया था। अब साेमवार काे पंचायत में यह निर्णय हुआ। तय हुआ कि, गांव में अब काेई भी बीड़ी-सिगरेट या पान तम्बाकू नहीं पीएगा।
इन्ही शब्दाें में गांव में मुनादी करा दी गई और साफ कह दिया गया कि, गांव का कोई भी व्यक्ति बीड़ी सिगरेट या नशीली वस्तु नहीं बेचेगा। अगर वह ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ गांव की पंचायत में ही निर्णय किया जाएगा। गांव में कराई गई मुनादी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिससे खूब कमेंट मिल रहे हैं और लोग ग्रामीणाें के इस कार्य की सराहना कर रहे हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो