Cronavirus के खिलाफ जंग लड़ेगा 'सलाम' मुसाफा छाेड़ सलाम काे तरजीह देगा मुस्लिम समाज

Highlights

  • जुमें की नमाज में की गई सलाम काे तरजीह देने के अपील
  • हाथ मिलाने से परहेज करेंगे और दूर से करेंगे सलाम
  • हाथ मिलाने से बढ़ता है काेराेना वायरस का खतरा

By: shivmani tyagi

Published: 07 Mar 2020, 01:20 PM IST

सहारनपुर। Cronavirus कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अब सलाम भी हथियार बनेगा। सहारनपुर के सरसावा में जुमे की नमाज के बाद मुसाफा करने से परहेज करते हुए सलाम काे तरहीज देने की अपील की गई है। यानि अब लाेग एक दूसरे का अभिवादन हाथ मिलाकर नहीं बल्कि दूर से ही सलाम के साथ करेंगे।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: राहत भरी खबर! चीन के वुहान शहर से लौटे युवक समेत तीन संदिग्धों के सैंपल निगेटिव

इस तरह मुस्लिम समाज के लाेगाें से सलाम को बढ़ावा देने की बात कही है। जुमे की नमाज के बाद नमाजियों से यह आग्रह किया गया था कि वह काेराेना वायरस काे देखते हुए वक्ती ताैर पर मुसाफा करने से परहेज करें। इस्लाम में हाथ मिलाने काे मुसाफा करना कहते हैं। इसलिए लाेगाें से अपील की गई है कि वह काेराेना फैलने के खतरे काे कम करते हुए फिलहाल 'मुसाफा' करने से परहेज करें और सलाम से ही एक दूसरे का अभिवादन करें।

यह भी पढ़ें: दुष्कर्म पीड़िता को दरोगा की धमकी, 'समझौता कर ले, नहीं तो गोली मार दूंगा'

आगामी त्याैहारों काे देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही होली मिलन कार्यक्रमों में अधिक भीड़ ना करने की लाेगाें से अपील कर चुके हैं। चिकित्सकाें ने भी Corona virus effect से बचने के लिए लाेगाें से हाथ ना मिलाने की अपील की है।

यह भी पढ़ें: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर आज से ट्रैक पर दौड़ेंगी कैंसिल चल रही ट्रेनें

corona virus alert काे देखते हुए अब सहारनपुर की सरसावा स्थित मरकजी मस्जिद में कारी अरशद गाेरा ने मुस्लिम समाज के लाेगाें से अपील की है कि वक्ती ताैर पर डॉक्टर या हकीम की सलाह के अनुसार मुसाफा करने से पहरेहज करें। उन्हाेंने यह भी कहा है कि इस्लाम में मुसाफा करने का अलग महत्व है। इसलिए केवल वक्ती ताैर पर ही मुसाफा करने से परहेज करने की बात कही जा रही है।

यह भी पढ़ें: अमर सिंह की बहू-बेटियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में भी बढ़ी आजम खान की मुश्किलें

अब सहारनपुर से यह आवाज देश दुनिया में पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। उम्मीद है कि यह आह्वान सहारनपुर से देश दुनिया में जाता है ताे 'सलाम' Corona virus के खिलाफ जंग में बड़ा हथियार बन सकता है।

Corona virus Corona virus Impact Corona Virus treatment
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned