नजीर: दिवाली पर इस मुस्लिम सपा नेता ने अपने घर पर जलाए दीप दिया साैहार्द का संदेश

दीप जलाकर दिवाली मनाई और दिया एकता का संदेश
साेशल मीडिया पर वायरल हाे रही दीप जलाते हुए फाेटो

By: shivmani tyagi

Updated: 15 Nov 2020, 09:59 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सहारनपुर ( saharanpur news ) गंगा-जमुनी तहजीब के पाेषक शहर सहारनपुर की धरा से एक बार फिर हिन्दु-मुस्लिम एकता का संदेश दिया गया है। यहां समाजवादी पार्टी के नेता ( SP Leader ) फैसल सलमानी ने मुस्लिम हाेते हुए भी दीप जलाकर दिवाली मनाई है। दीये जलाते हुए उनका एक फाेटाे अब साेशल मीडिया पर वायरल हाे रहा है जिसे साैहार्द और प्रेम की मिसाल कहा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: साैहार्द का संदेश: मुस्लिम इंस्पेक्टर ने थाने में मनाई दिवाली पत्नी संग की लक्ष्मी-गणेश की पूजा

यूपी काे उत्तराखंड, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश से जाेड़ने वाले सहारनपुर ( Saharanpur ) काे गंगा-जमुनी तहजीब का पाेषक शहर भी कहा जाता है। सहारनपुर के हाजी शाह कमालुद्दीन और बाबा लालदास की दाेस्ती भी इतिहास के पन्नों में दर्ज है जाे यहां की हिन्दु-मुस्लिम एकता की वकालत करती है। सहारनपुर में लगने वाला एतिहासिक मेला गुघाल भी साैहार्द और सर्वधर्म एकता का प्रतीक है।

यह भी पढ़ें: इस शहर में दीपावली पर लोगों ने खरीदे 10 करोड़ के पटाखे, रातभर जमकर हुई आतिशबाजी

अब इसी शहर के रहने वाले मुस्लिम सपा नेता फैसल सलमानी ने धर्म से ऊपर उठकर दिवाली ( Diwali ) मनाई और दीप जलाकर संदेश दिया कि मानवता से बड़ा काेई धर्म नहीं है। हम सभी काे एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए और एक दूसरे के त्याैहार मनाकर प्यार का संदेश देश दुनिया काे देना चाहिए। इसी संदेश के साथ अब उनकी फाेटाे साेशल मीडिया पर वायरल हाे रही है।

Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned